बिहार के छपरा में पशु चोरी के शक में भीड़ ने 3 लोगों को मौत के घाट उतारा, जांच में जुटी पुलिस

2019-07-19_BiharMobLynching.jpg

बिहार के छपरा के बनियापुर थाना क्षेत्र में चोरी करने आए तीन चोरों को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. इसके बाद उनमें से तीनों की पीट-पीट कर हत्या कर दी. फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है. जानकारी के मुताबिक, दो की मौके पर ही मौत हो गई. तीसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

नंदलाल टोला में बीती रात एक पिकअप वैन से कुछ चोर आए. यहां वह पालतू पशुओं की चोरी करने लगे. इसकी क्रम में ग्रामीणों ने देख लिया. शोर मचाने पर देखते ही देखते भीड़ इकट्ठा हो गई. इस दौरान चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए, जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की. पिटाई के क्रम में ही दोनों चोरों की मौत हो गई. तीसरे की मौत इलाज के दौरान हो गई. ग्रामीणों ने पिकअप वैन जब्त कर लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया है. कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.

इस मामले पर राज्यसभा सांसद और आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि चाहे अपराधी ही क्यों न हो सजा देने का अधिकार सिर्फ कानून को है. उन्होंने पूछा कि क्या बिहार में कानून का राज खत्म हो चुका है. क्या बिहार में भीड़तंत्र इस तरह से हावी हो चुकी है कि सरकारी व्यवस्था ठप हो चुकी है?.



loading...