ऑलटाइम हाई पर पहुंचे मिडकैप इंडेक्स में अब भी मौके, ये स्टॉक्स दे सकते हैं 70% तक रिटर्न

2018-01-09_share5.jpg

वर्ष 2017 से मिडकैप इंडेक्स में जारी तेजी का सिलसिला नए वर्ष में भी बरकरार है. सोमवार के कारोबार में BSE मिडकैप इंडेक्स 18265.48 के स्तर पर पहुंच गया, जो अब तक का ऑलटाइम हाई है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक फॉरेन इन्वेस्टर्स के साथ-साथ घरेलू इन्वेस्टर्स का भरोसा बढ़ने से मिडकैप स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही है और इनमें आगे भी रैली जारी रहने की उम्मीद है. हम यहां ऐसे मिडकैप स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनमें आगे अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

गोदावरी पावर एंड इस्पात
टारगेट- 700 रुपए

गोदावरी पावर एंड इस्पात इलेक्ट्रिसिटी जेनरेशन, ऑयर ओर माइनिंग और स्पंज आयरन, आयरन ओर पेलट, स्टील बेल्ट्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी हैं. पिछले वर्ष स्टॉक में 484.12 फीसदी की ग्रोथ रही थी. तीसरे क्वार्टर में चीन से पेलट की डिमांड बढ़ी है. वहीं इंटरनेशनल मार्केट में पेलट की कीमतों में इजाफा से कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन सुधरने की उम्मीद है. मौजूदा फाइनेंशियल ईयर में कंपनी का डेट 106 करोड़ रुपए घटकर 2069 करोड़ रुपए हो गया है. जेसवानी ने स्टॉक में 700 रुपए का टारगेट दिया है. यानी करंट प्राइस से स्टॉक 70% फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

प्रकाश इंडस्ट्रीज
टारगेट- 300

स्टील सेक्टर की कंपनी प्रकाश इंडस्ट्रीज का तीसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट 5 गुना बढ़कर 101.3 करोड़ रुपए रहा. पिछले वर्ष समान क्वार्टर में कंपनी का मुनाफा 18.1 करोड़ रुपए था. स्टील और फेरो एलॉय कीमतों में 20 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी से कंपनी का टर्नओवर और प्रॉफिटेबिलिटी मार्जिन इम्प्रूव हुआ. वहीं कंपनी ने दिसंबर 2017 के पहले 9 महीने में 160 करोड़ रुपए का डेट घटाया है. कंपनी को विश्वास है कि अगले दो वर्षों वह डेट फ्री हो जाएगी. जेसवानी ने स्टॉक में 300 रुपए का टारगेट दिया है. यानी स्टॉक में करंट प्राइस से 46 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

इरोज इंटरनेशनल मीडिया
टारगेट- 333

ग्लोबल फिल्म कंपनी इरोज इंटरनेशनल मीडिया ने इंडियन फिल्म एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में दृश्यम फिल्म्स के साथ 4 फिल्म को-प्रोडक्शन की डील की है. इरोज इंटरनेशनल मीडिया में इंडियन फिल्म प्रोडक्शन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी इरोज ग्रुप की होल्डिंग है. FY17 में कंपनी को थिरेटिक्ल से 42.5%, टेलीविजन से 31.1% और ओवरसीज में 26.4% का रिवेन्यू मिला था. सचिन सर्वदे ने स्टॉक में 333 रुपए का टारगेट दिया है. यानी करंट प्राइस से स्टॉक में 33 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

पीएनबी हाउसिंग
टारगेट- 1736

पीएनबी हाउसिंग एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जो इनडिविजुअल और कॉरपोरेट्स को कंस्ट्रक्शन, परचेज और रिपेयर के लिए लोन प्रोवाइड करती है. हाउसिंग फाइनेंस में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ रहा है. लोन डिस्बर्समेंट ग्रोथ दूसरी तिमाही में 45 फीसदी रही है. सालाना आधार पर लोनबुक में 51 फीसदी ग्रोथ है. ब्रोकरेज हाउस बोनांजा ने शेयर के लिए 1736 रुपए का लक्ष्‍य दिया है. मौजूदा कीमत 1333 के लिहाज से शेयर में 30 फीसदी ग्रोथ का अनुमान है.
 



loading...