IPL नीलामी में इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश

2018-01-24_ipl54.jpg

भारतीय टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इंडियन टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षिक भी किया है. वहीं 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में IPL नीलामी भी होनी है. भारतीय टीम में कुछ ऐसे चेहरे हैं, जिनपर IPL निलामी के दौरान पैसों की बारिश हो सकती है.

कमलेश नागरकोटी
भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के गेंदबाज कमलेश नागरकोटी पर भी इस साल IPL नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है. इस साल IPL नीलामी के लिए इनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये है. अंडर-19 वर्ल्ड कप में 149 किमी/घंटे रफ्तार की गेंदबाजी से सबको हैरान करने वाले नागरकोटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

अनुकूल रॉय
अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत रातों-रात स्टार बनने वाले अनुकूल रॉय पर भी IPL नीलामी में पैसों की बारिश हो सकती है. हालांकि इस साल होनी वाली IPL नीलामी के लिए अनुकूल की बेस प्राइस 20 लाख रुपये है. अनुकूल ने अंडर-19 विश्वकप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट और जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट लिया था.

शुभम गिल
पंजाब के शुभम गिल अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के लिए अभी से मशहूर हो रहे हैं. ज़िंब्बावे के ख़िलाफ़ 59 गेंद पर 90 रन की पारी खेलने वाले गिल की तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से की जाने लगी है. 18 वर्ष के शुभम ने अपनी पारी के दौरान ‘शॉर्ट आर्म जैब’ शॉट खेलकर विराट कोहली की याद दिला दी. ‘शॉर्ट आर्म जैब’ नाम के इस शॉट को खेलने के बाद से ही लोग विराट से गिल की तुलना करने लगे हैं.

पृथ्वी शॉ
अंडर 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. अपने पहले ही रणजी मैच में शतक बनाने वाले शॉ के नाम 9 फ़र्स्ट क्लास मैचों में 5 शतक और 3 अर्द्धशतक हैं. वर्ल्ड कप में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 94 रन की पारी खेली. IPL-11 में लगने वाली बोली से पहले ही शॉ के बल्ले के लिए एक बड़ी कंपनी ने क़रार कर लिया है.



loading...