जानिये कोनसी वस्तुएं हैं वो जिन्हें शनिवार के दिन खरीदने से होगा अमंगल

2017-09-18_108-names-of-lord-shani-dev.jpg

मान्यता है कि हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान से जुड़ा होता है। उस दिन भक्त अपने भगवान का व्रत भी रखते हैं और पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे ही शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है। इस दिन कहा जाता है कि कुछ काम नहीं करने चाहिए। यदि इन कामों को किया गया तो अशुभ होता है। जिन कामों को नहीं करना चाहिए, उसमें काले रंग के जूते को न खरीदना भी माना गया है। जानें ऐसे कौन कौन से काम हैं, जो शनिवार को नहीं करने चाहिए।

काले रंग के जूते न खरीदें

यदि आपको अपने जीवन में सफलता का स्वाद चखना है तो काले रंग का जूता शनिवार को न खरीदें। कहा जाता है कि यदि शनिवार को काले रंग का जूता खरीदा तो जो काम आप करने जा रहे हैं, उसमें जल्दी सफलता नहीं मिलती है।

लोहे का सामान न खरीदें

शनिवार के दिन ऐसा कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए जो लोहे से बना हो। फिर चाहे वह साइकिल हो या फिर कुछ भी आम जरूरत वाली चीजें। मान्यता है कि यदि लोहे की चीजें खरीदी तो शनि देव क्रोध में आ जाते हैं। वहीं, इस दिन लोहे का सामान जरूरतमंदों को दान करने से पुण्य मिलता है।

काले तिल न खरीदें

यदि आपको काला तिल खरीदने जाना हो तो हफ्ते में कोई भी दिन चुनें लेकिन शनिवार को छोड़कर। शनिवार को काले रंग का तिल खरीदना सही नहीं माना गया है। इससे शनिदोष बढ़ता है।



loading...