वायरल तस्वीरें: खौलते तेल से भरी कड़ाही में बैठता है ये बौद्ध भिक्षु

2016-08-27_buddhist-monk.jpg 2016-08-27_Monk-Meditating.jpg 2016-08-27_monk-meditation.jpg 2016-08-27_Thailand.jpg 2016-08-27_Thai-Monk.jpg

गरम तेल में हाथ डालकर पकौड़े और मछली तलने वाले तो आपने कई लोग देखे होंगे। लेकिन अगर कोई व्यक्ति खुद ही खोलते तेल में बैठ जाए तो इसे क्या कहेंगे आप? जानिए क्या है वायरल हो रही इन तस्वीरों का सच।

थाईलैंड स्थित नांग बु लपू प्रांत में बौद्ध भिक्षु खोलते तेल में बैठने का कारनामा कर दिखा रहे हैं। ऐसा करते समय बड़ी संख्या में लोग मौजूद होते हैं।

खौलते तेल की कड़ाही में बैठने के बाजवूद इस बौद्ध भिक्षु के शरीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचता। ये घंटो तक इसी तरह कड़ाही में बैठ कर ध्यान करते रहते हैं। बौध भिक्षु द्वारा गरम तेल की कड़ाही में बैठने के दौरान आग की लपटे पूरी कड़ाही को ढक लेती हैं।

लेकिन भिक्षु बिना विचलित हुए अपने ध्यान में मग्न रहते हैं। देखने वाले दांतों तले उंगली दबाते हैं। लेकिन ये भी माना जा रहा है कि ये भिक्षु शरीर और कड़ाही पर किसी तरह की जड़ी बूटी लगाते हैं। जिसकी वजह से आग का तापमान शरीर पर असर नहीं करता है। देखिए सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा वीडियो।



loading...