ताज़ा खबर

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद पाकिस्तान में गिरफ्तार, भेजा गया जेल

2019-07-17_HafizSaeed.jpg

संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा वैश्‍विक आतंकी घोषित किए गए हाफिज सईद को पाकिस्‍तान में गिरफ्तार कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी तब की गई, जब वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था. गिरफ्तारी के बाद हाफिज सईद को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है. इस दौरान हाफिद सईद ने कहा कि गिरफ्तारी के खिलाफ वह कोर्ट की शरण लेगा.

इससे पहले 4 जुलाई को पाकिस्तान की इमरान सरकार ने हाफिज पर शिकंजा कसते हुए आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए धन इकट्ठा करने के आरोप में केस दर्ज किया था. हाफिज सईद के खिलाफ लाहौर, मुल्तान में केस दर्ज किया गया था. पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

हालांकि पाकिस्‍तान की कोर्ट ने मुंबई हमले के मास्टरमांडड हाफिज सईद समेत 3 अन्य को अग्रिम जमानत दे दी थी. मदरसे के लिए अवैध जमीन का इस्तेमाल करने के मामले में हाफिज सईद को यह छूट मिली है. हाफिज सईद, हाफिज मसूद, आमीर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक गिरफ्तारी में छूट दी गई है. एटीसी कोर्ट ने 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी है. मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी पक्ष के वकील ने कोर्ट को बताया कि जमात-उद-दावा किसी अवैध जमीना का इस्तेमाल नहीं कर रहा है. वकील की इस दलील को मानते हुए कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी.



loading...