जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी दिल्ली में छिपे, रच रहे हमले की साजिश

2019-10-03_DelhiHighAlert.jpg

देश की राजधानी दिल्ली पर एक बार फिर से आतंक का खतरा मंडरा रहा है. त्यौहारी सीजन को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. इंटेलीजेट से मिली इनपुट के मुताबिक दिल्ली में इस वक्त चार आतंकवादी छिपे हैं जो किसी भी वक्त बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसियों की जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी इस समय दिल्ली में छिपे बैठे हैं.

बताया जा रहा है कि चारों आधुनिक हथियारों से लैस हैं. इंटेलिजेंस से मिली इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई इलाकों में छापेमारी कर रही है. 

इंटेलिजेंस इनपुट के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद के साथ-साथ लश्कर-ए-तैयबा, अल-उमर-मुजाहिद्दीन का पोस्टर बॉय भी है जो कि बड़ा आतंकी हमला करने की ताक में है. बताया जा रहा है कि छिपे आतंकियों में अल-उमर-मुजाहिदीन का चीफ मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ मुश्ताक लाटराम है इसके मॉड्यूल ने 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमला किया था जिसमें CRPF के पांच जवान शहीद हो गए थे.

माना जा रहा है कि ISI मानव बम या विस्फोटक से लदे वाहन (VB- IED) के जरिए हमला करवा सकती है. जबकि आतंकवादी भीड़ भरे इलाकों में ग्रेनेड से हमला कर सकते हैं या IED लगा सकते हैं. आतंकवादी प्रमुख शहरों में high security area में अंधाधुंध गोलीबारी कर सकते हैं.

दिल्ली पुलिस को NCR पुलिस के साथ तालमेल रखने और मदद लेने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. पुलिस के द्वारा जानकारी दी गई है कि उनके द्वारा साइबर कैफे, पुराने कार डीलरों, सिम कार्ड डीलरों, कैमिकल की दुकानों पर खास नजर रखी जाए.



loading...