ताज़ा खबर

ईरान ने मार गिराया अमेरिका का शक्तिशाली ड्रोन, न्यूयॉर्क से मुंबई आने वाली फ्लाइट रदद्

2019-06-21_Flight.jpg

ईरान ने गुरुवार को अमेरिका के एक शक्तिशाली ड्रोन को मार गिराया, जिससे दोनों के बीच तनाव बढ़ गया है. इसी बीच यूनाइटेड एयरलाइंस ने ईरान के हवाई क्षेत्र से होकर न्यूयॉर्क से मुंबई आने जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है. एयरलाइंस ने बयान जारी कहा, सुरक्षा के चलते यह कदम उठाया गया है. आपको बता दें कि ये फ्लाइट रोजाना शाम को न्यूयॉर्क के न्यूजर्सी एयरपोर्ट से मुंबई एयरपोर्ट पर आती है.

एयरलाइंस ने आगे यह भी कहा, जब ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन को मारा गया उस वक्त एक कमर्शियल एयरक्रॉफ्ट भी उसके बेहद नजदीक उड़ान भर रहा था. उन्होंने कहा कि ऐसे में दक्षिण एयरक्राफ्ट पर हमला होने का खतरा है. इसी वजह से कंपनी ने यह फैसला किया गया है.

आपको बता दें कि अमेरिका ने मीडिया रिपोर्ट में स्वीकार किया है कि ईरान ने उसके 18 करोड़ डॉलर के शक्तिशाली जासूसी ड्रोन को गिरा दिया है. इसके फौरन बाद ईरान ने ऐलान कर दिया कि वह जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है. जाहिर है खाड़ी क्षेत्र में बढ़ता तनाव पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात है, क्योंकि यह खबर ऐसे समय में आई है जब हाल ही में एक रिपोर्ट में आशंका जताई गई थी कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव परमाणु युद्ध तक में तब्दील हो सकता है.



loading...