तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी छोड़ टीआरएस में शामिल होंगे 12 विधायक

हैदराबाद: घर पर मृत पाए गए इसरो वैज्ञानिक एसआर सुरेश कुमार, हत्या का शक, जांच जारी

धोखाधड़ी के मामले में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर छूट गया जिसे पीएम मोदी ने मिलाया

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए TDP के 60 नेता, नड्डा ने कहा- 31 दिसंबर से पहले मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

तेलंगाना: स्कूल में मॉनिटर का चुनाव हारने की वजह से 13 साल के छात्र ने की खुदखुशी, रेलवे ट्रैक से शव बरामद

तेलंगाना कांग्रेस में कलह, पार्टी के झंडे और अन्य चुनाव प्रचार सामग्री में नेता ने लगाई आग

2019-06-06_CongressMla.jpg

कांग्रेस के बुरे दिन खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी को यह झटका तेलंगाना में लगा है, जहां उसके 18 में से 12 विधायकों ने सत्तारूढ़ टीआरएस में शामिल होने की तैयारी कर ली है. इन 12 विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर को दल बदलने की जानकारी दी है.

कांग्रेस के 12 विधायकों ने तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पोखराम श्रीनिवास रेड्डी से मुलाकात की और उन्हें सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के साथ विलय करने की जानकारी दी. उधर तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि, विधायकों के विलय के मामले में हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे.

हम सुबह से स्पीकर को खोज रहे हैं लेकिन वह गायब हैं. आप लोग उन्हें खोजने में मदद करें. आपको बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतकर अपनी बहुमत से सरकार बनाई है. वहीं प्रदेश में कांग्रेस ने 18 सीटों पर ही जीत दर्ज की है. 

कांग्रेस के दो तिहाई विधायकों के पाला बदलने के चलते उनकी सदस्यता नहीं जाएगी क्योंकि दो तिहाई सदस्यों के पाला बदलने की स्थिति में दलबदल विरोधी कानून लागू नहीं होता है.



loading...