IND Vs WI 1st Test: एंटिगा टेस्ट में टीम इंडिया ने दर्ज की बड़ी जीत, वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत टॉप पर पहुंचा

2019-08-26_IndVsWi.jpg

भारत ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्‍ट मैच जीतकर न सिर्फ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, वहीं आईसीसी वर्ल्‍ड चैंपियनशिप (ICC WORLD CHAMPIONSHIP) में भी श्रीलंका को पीछे ढकेलते हुए टॉप पर स्‍थान बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है. इस चैंपियनशिप में भारत का यह पहला मैच था और पहले ही मैच में भारत ने वेस्‍टइंडीज को 318 रन की करारी शिकस्‍त दी. भारत और श्रीलंका दोनों के 60-60 अंक हो गए हैं. लेकिन बड़ी जीत के कारण भारत पहले स्‍थान पर पहुंच गया है. उधर इंग्‍लैंड ने एशेज सीरीज में आस्‍ट्रेलिया को हरा दिया, इससे इंग्‍लैंड चौथे स्‍थान पर पहुंच गया है.

टीम इंडिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने विंडीज को 318 रनों से हारकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. विदेशी धरती पर रन के लिहाज से ये टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत रही. अजिंक्य रहाणे को उनकी शतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. दोनों टीम के बीच अब दूसरा टेस्ट मैच जमैका में 30 अगस्त से शुरू होगा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की पहली पारी के 297 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन पर ऑल आउट हो गई थी. वहीं, दूसरी पारी में भारत ने 347/7 पर पारी घोषित की और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में विंडीज की पूरी टीम 26.5 ओवर में 100 रन पर सिमट गई और यह मैच गंवा दिया.

टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 81 रन बनाए, जबकि इशांत शर्मा ने 5 विकेट लिए. वहीं, दूसरी पारी में भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे (102) और हनुमा विहारी (93) ने शानदार पारी खेली, जबकि डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए.


 



loading...