INDvsNZ: वेलिंग्टन T-20 टीम इंडिया की करारी हार, न्यूजीलैंड ने 80 रनों से जीता मैच, सेइफर्ट बने 'मैन ऑफ द मैच'

2019-02-06_IndvsNz.jpg

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को वेलिंग्टन टी-20 मैच में 80 रन से हार का सामना करना पड़ा. यह रनों के लिहाज से भारत की टी-20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी हार है. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 219 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम 139 रन पर ऑलआउट हो गई. इससे पहले भारत को 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 49 रन से हार का सामना करना पड़ा था. वेलिंग्टन टी-20 में धोनी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. 

वहीं न्यूजीलैंड के हाथों पहले टी-20 मैच में सबसे बड़ी हार झेलने के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने हार का कारण बल्लेबाजों के बीच साझेदारियों का ना होना बताया है. न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 80 रनों से हरा दिया. यह भारत की टी-20 में रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी हार है.

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'यह एक मुश्किल मैच था. हम तीनों विभागों में उनसे कम साबित हुए. हम जानते थे कि 200 के ऊपर का लक्ष्य आसान नहीं रहने वाला है. हम लगातार विकेट खोते रहे, इससे हम धीरे-धीरे बाहर होते चले गए.'

रोहित शर्मा ने कहा, 'हमने पहले भी 200 या इससे ऊपर के लक्ष्य को हासिल कर चुके हैं, लेकिन जब बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आप अच्छी साझेदारी नहीं करते हैं तो यह हमेशा मुश्किल होता है. हमें एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी जिसमें हम असफल रहे.'

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर बनाया. लेकिन भारतीय टीम 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई.



loading...