ताज़ा खबर

विश्व कप 2019 के लिए 15 अप्रैल को होगा टीम इंडिया का चयन, खेल सकते हैं ये खिलाड़ी

2019-04-08_ICCWorldCup.jpg

2019 आईसीसी विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चुनाव एक हफ्ते बाद चयन होगा. भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. एम.एस.के प्रसाद के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयनकर्ता मुंबई में 15 अप्रैल को एक बैठक करके इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए भारतीय टीम चुनेंगे. विश्व कप के लिए सभी देशों को 23 अप्रैल तक अपनी टीम की सूची भेजनी है और चयनकर्ता इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि टीम का चयन करने के पहले चयनकर्ता थोड़ा इंतजार करना चाहते थे और मौजूदा आईपीएल ने उन्हें कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के फॉर्म को भापने का मौका भी दिया. अधिकारी ने कहा, "चयनकर्ता समय लेकर अपना काम करना चाहते थे क्योंकि विश्व कप के लिए टीम का चयन करने के लिए उनके पास 23 अप्रैल तक का समय है. आईपीएल जारी है ओर इससे हमेशा खिलाडियों के प्रदर्शन को देखने का मौका मिलता है."

भारतीय सिलेक्शन कमिटी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होगा कि बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए किसे टीम में चुना जाए. इसके अलावा टीम के साथ कितने स्पिनर और ऑलराउंडर जाएंगे, इस पर भी माथापच्ची हो सकती है. टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि टीम का सिलेक्शन इंग्लैंड की कंडीशन्स को देखते हुए किया जाएगा. इसके अलावा टीम चुनने को लेकर कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की राय भी अहम होगी. टीम में नंबर-4 के लिए चयनकार्ता ऋषभ पंत एवं अंबाती रायडू पर भरोसा जता सकते हैं. विजय शंकर ने भी पिछले कुछ महीनों में दमदार प्रदर्शन किया है और हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती है.

टीम में चौथे गेंदबाज की जगह भी खाली है और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे नवदीप सैनी भी चयनकर्ताओं की नजर में होंगे. टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन करने से पहले कोहली और कोच रवि शास्त्री से भी पूछा जाएगा.

रोहित ने कहा था, 'हम टीम को लेकर काफी सेटल हैं. बस कुछ जगह हैं जिनको लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है. इंग्लैंड की कंडीशन को देखते हुए टीम चुनी जाएगी. पिछली बार जब हम इंग्लैंड में थे, तो कंडीशन बहुत ड्राई थी. अब वहां कैसी कंडीशन होगी इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता. 'भारतीय क्रिकेटरों के अलावा दुनिया के तमाम क्रिकेटर इन दिनों आईपीएल में व्यस्त हैं. अब देखना यह होगा कि आईपीएल के प्रदर्शन को मद्देनजर क्या भारतीय टीम में कुछ चौंकाने वाले नाम शामिल किए जाएंगे या नहीं?



loading...