#MeToo: नाना पाटेकर समेत 4 के खिलाफ तनुश्री दत्ता ने दर्ज कराई एफआईआर, सुहैल सेठ पर भी लगे यौन शोषण के आरोप

2018-10-11_NanaandTanushree.jpg

बॉलीवुड में मी टू कैम्पेन शुरू करने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने गुरुवार को अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, फिल्म डायरेक्टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी. एफआईआर मुंबई के ओशिवारा थाने में दर्ज हुई है. तनुश्री ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी और एक दिन पहले ही पुलिस में बयान दर्ज कराए थे. तनुश्री का आरोप है कि नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था.

तनुश्री का आरोप है कि 2008 में जब वे ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म के एक गाने की शूटिंग कर रही थीं, तब नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ. एफआईआर में नामजद किए गए बाकी लोगों ने इसकी अनदेखी की. एक गाने में जानबूझकर तनुश्री के साथ नाना को शामिल किया गया, जबकि पहले वे इसका हिस्सा नहीं थे.

मुंबई के एडिशनल पुलिस कमिश्नर मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि नाना पाटेकर और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (शील भंग करने के इरादे से महिला पर हमला) और धारा 509 (महिला का अपमान करने के मकसद से शब्द बोलना या इशारे करना) के तहत केस दर्ज किया गया है. अब जांच शुरू होगी. फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, राइटर और सेलिब्रिटी कंसल्टेंट सुहैल सेठ के खिलाफ चार महिलाओं ने आरोप लगाए हैं. पहली महिला एक फिल्मकार है. महिला का कहना है कि घटना गुड़गांव की है. वहां सुहेल सेठ ने जबर्दस्ती मुझे गले पर चूमने की कोशिश की और मेरे कुर्ते के अंदर हाथ डाल दिया. दूसरी महिला ने 2011 की घटना का जिक्र किया. तब गोवा में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान सुहैल सेठ जबर्दस्ती उनके गले लग गए और चूम लिया.

तीसरी युवती मुंबई की रहने वाली है और 26 साल की है. उसका आरोप है कि अगस्त 2010 में जब वह 17-18 साल की थी, तब सुहैल ने उन्हें आपत्तिजनक मैसेज भेजे थे. वे मैसेज करते थे कि बर्थ-डे सेलिब्रेशन के लिए मेरे कमरे में आओ. मैंने यह बात अपनी मां को बताई और मां के कहने पर मैंने सुहेल को ब्लॉक कर दिया. 

मुंबई की रहने वाली 31 साल की एक महिला ने बताया कि सुहेल मेरे पिता के दोस्त थे. मैं दिल्ली में एक बार उनसे मिली तो वे शुरुआती बातचीत के बाद सेक्स और ऑनलाइन डेटिंग की बात करने लगे. इसके बाद उन्होंने गलत तरीके से मेरी कमर पर हाथ फेरा. बाद में वे मुझे अपने कमरे में बुलाते रहे.



loading...