UN में सैयद अकबरुद्दीन बोले- पाकिस्तान जितनी बुराई करेगा, भारत का कद उतना ही ऊँचा होगा

2019-09-20_Sayed.jpg

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि यूएन के उच्चस्तरीय महासभा सत्र में पाक अपना स्तर नीचा गिराकर कश्मीर का मुद्दा उठा सकता है. लेकिन इससे भारत का स्तर ऊंचा होगा. आपको बता दें कि पाक प्रधानमंत्री ने पिछले महीने ही कहा था कि वे यूएन महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे. 

मीडिया से बातचीत के दौरान इस पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए अकबरुद्दीन ने कहा कि हमने उन्हें (पाकिस्तान) को मुख्यधारा में लाते हुए देखा है. अब वह नफरत से भरे बयानों को यूएन में लाना चाहते हैं. अगर उन्हें यह करना है तो ये उनकी सोच होगी. लेकिन इससे उनका स्तर नीचे गिरेगा. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में कश्मीर मुद्दे को उठाने को कहा है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उसी दिन महासभा को संबोधित करेंगे. 

इमरान के साथ-साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा है कि प्रधानमंत्री खान यूएन महासभा में अपने संबोधन के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष इस मुद्दे को उठाएंगे.

इसके जवाब में अकबरुद्दीन ने कहा कि यूएन में एक देश फिर वही पुराने राग को दोहराएगा। हर देश के पास विकल्प है कि वह वैश्विक प्लेटफॉर्म पर किस तरह खुद को किस तरह पेश करेगा। कुछ देश अपनी बातों को रखने के लिए नीचा गिर सकते हैं, लेकिन हमें भरोसा है कि हमारा स्तर ऊपर उठेगा। आप जितना नीचे गिरेंगे, हम उतना ऊपर आएंगे.



loading...