बागी हुए बीजेडी से निलंबित सांसद बैजयंत पांडा, उठाये पार्टी पर सवाल

बीजू जनता दल छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बैजयंत जय पांडा को मिली अहम जिम्मेदारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता बने

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को ओडिशा में बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष नबा किशोर दास का इस्तीफा

ओडिशा में बोले पीएम मोदी, जिन्होंने गरीबों को लूटा ये चौकीदार उन्हें सज दिलवाकर रहेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में कहा- कांग्रेस ने सरकार चलाई या बिचौलिए मिशेल मामा का दरबार

PM मोदी ने आईआईटी भुवनेश्वर का किया उद्घाटन, उड़ीसा को मिला 14 हजार करोड़ का तोहफा

ओडिशा में बड़ा भीषण सड़क हादसा, पुल की रैलिंग को तोड़कर नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, 12 की मौत

2018-05-28_Jay_Panda.jpg

राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठ जाये कोई नहीं कह सकता. बैजयंत जय पांडा ने बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लिखे पत्र में पांडा ने बताया कि गिरती हुए राजनीति के कारण उन्होंने यह निर्णय लिया. 

अपने पत्र में उन्होंने लिखा, "बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का निर्णय किया है जिसमें हमारी बीजेडी नीचे गिरती जा रही है. पार्टी छोड़ने की सूचना लोकसभा अध्यक्ष को आधिकारिक तौर पर देदूंगा.” 

बीजेडी ने इसी साल 24 जनवरी को बीजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बैजयंत पांडा को 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के आधार पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबति कर दिया था. बैजयंत पांडा पर काफी वक्त से पार्टी और नवीन पटनायक के विरोध में मोर्चा खोलने का इलज़ाम लगता आ रहा है. 

बैजयंत पांडा ओडिशा के केंद्रापाड़ा से लोकसभा सांसद हैं. प्राथमिक सदस्या से निलंबित किए जाने के बाद बैजयंत पांडा ने सोशल मीडिया पर दुख जताते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. उन्होंने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उन्हें पूरी तरह से गलत और निराधार बताया था.

उन्होंने लिखा, 'मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि पार्टी पर नियंत्रण कर चुके एक आईएएस अधिकारी ने मेरे खिलाफ साजिश रची और नवीन पटनायक उसे जान नहीं पाए. मैं सभी आरोपों को सिरे से नकारता हूँ. यह सभी बेबुनियाद है. मैं भगवान जगन्नाथ से मार्गदर्शन की प्राथर्ना करूंगा इसके बाद ही आगे कोई प्रतिक्रिया दूंगा.' 



loading...