सीरियल किलर से इंस्पायर होकर बना है ये होटल, रात गुजारने में छूट जाते हैं पसीने

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ऋषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह, रोहित शर्मा की छुट्टी

मेक्सिको की इस गली में सिर्फ यह काम करने के लिए आते हैं दुनिया भर के लोग, लगी रहती हैं लम्बी लाइनें

चीन में चिली फेस्टिवल में इस शख्स ने 1 मिनट में 50 मिर्च खा कर जीत लिया 3 ग्राम सोने का सिक्का

दिल्ली में रात होते ही यहां लगती है ‘मर्दों की मंडी,’ जहां औरतें लगाती हैं मर्दों की बोली

इंग्लैंड में रोमांटिक हुए विराट-अनुष्का, जस्टिन बीबर को किया कॉपी, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

6 साल पुराने बर्गर की इन्टरनेट पर हुई नीलामी, इतने डॉलर में बिका

2018-04-17_killer54.jpg

यदि आपको यह लगता है कि आपको जरा भी डर नहीं लगता, तो एकबार अवश्य इस होटल में रात गुजार कर देखें. यकीनन आपको समझ आ जाएगा कि आखिर डर किसे कहते हैं. दरअसल, यह होटल एक 'सीरियल किलर' की स्टोरी से इंस्पायर्ड होकर बनाया गया है.

यहां आने वाले हर शख्स को ऐसे डर का सामना करना पड़ता है जो उसने शायद ही अपने जीवन में पहले कभी फील किया होगा. दरअसल, यह होटल खास ऐसे लोगों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें डर का सामना करना काफी पसंद है. इसलिए यहां आने वालों का मजबूत दिल होना बेहद जरूरी है. कमजोर दिल वालों को तो भूलकर भी इस होटल के बारे में नहीं सोचना चाहिए. 

जानकारी के मुताबिक , इस होटल को 19 वीं शताब्दी के शुरुआती दौर के होटलों जैसा ही रूप दिया गया है. दिखने में यह बेहद आलीशान लगता है. उस दौर से इस होटल को जोड़ते हुए इसलिए तैयार किया गया है क्योंकि उस समय अमेरिका में एक सीरियल किलर बड़ा फेमस हुआ था.

वह होटल में जाकर लोगों की हत्या किया करता था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीरियल किलर ने 1891-1949 के बीच अमेरिका में तकरीबन 200 से भी ज्यादा लोगों की हत्या की थी. ताज्जुब की बात यह है कि सभी हत्याएं होटल के कमरे में की गई थी. इस भय से उस वक्त लोगों ने होटल में ठहरना तक बंद कर दिया था.

आज इस बात को सदियां बीत चुकी है लेकिन आज भी दुनिया में इस किलर की बातें की जाती है. इस किलर का नाम 'एच.एच होम्स' था. आगे चलकर इस सीरियल किलर पर बेस्ड कई फिल्में व नाटक भी बनाए गए. कहते हैं कि इस किलर की मौत को लेकर भी लंबे समय तक राज गहराया रहा. कहा जाता है कि एच.एच होम्स नामक इस सिरियल किलर को फिलाडेल्फिया की मोयामेंसिग नामक जेल में सन 1896 में फांसी दे दी गई थी.

लेकिन बाद में यह चौंकाने वाली बात सामने आई कि होम्स इस जेल से बच निकल भागा है. इसके बाद ही होटलों में सिलसिलेवार हत्यारों का दौर शुरू हुआ था लेकिन उन हत्याओं का कोई सुराग न लगा पाया. एक के बाद एक 200 से भी ज्यादा मर्डर हुए और माना जाता रहा कि इन सभी कत्ल के पीछे होम्स का ही हाथ है.

बता दें लंदन में एक बार फिर लोगों को उस दौर के डर से रूबरू कराने के लिए इस 'हॉलॉ होटल' को बनाया गया है. यहां कई ट्रैप ऐसे तैयार किए गए हैं कि लगेगा जैसे होटल में कोई आपका मर्डर करना चाहता है. अगर आपको किसी ऐसे रोमांच का शौक हो तो इस अजब-गजब होटल में एक रात बिताकर देख सकते हैं.



loading...