ताज़ा खबर

कर्नाटक Live: बागी विधायकों की याचिका पर SC में सुनवाई शुरू, SIT ने निलंबित विधायक रोशन बेग को हिरासत में लिया

2019-07-16_SC.jpg

कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक जारी है. मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में कांग्रेस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) पर सरकार के इशारे पर अपने इस्तीफे स्वीकार न करने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की है. पार्टी के बागी विधायक आनंद सिंह, के सुधाकर, नागराज, मुनिरत्न और रोशन बेग ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ के सामने याचिका दाखिल की है. पिछली सुनवाई के दौरान शीर्ष न्यायालय ने स्पीकर से यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था.

करोड़ों रुपये के आईएमए ज्वेलर्स पोंजी घोटाला मामले में की जांच कर रही एसआईटी ने कांग्रेस से निलंबित विधायक रोशन बेग को हिरासत में ले लिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बताया कि जिस वक्त बेग को हिरासत में लिया गया, वह उस वक्त बंगलूरू अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर चार्टर्ड विमान में सवार होने वाले थे. कुमारस्वामी ने अरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के निजी सहायक संतोष भी बेग के साथ ही थे. 

कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार 18 जुलाई को विधानसभा में शक्ति परीक्षण का सामना करेगी. सत्तारूढ़ गठबंधन के कुछ विधायकों के इस्तीफे के बाद संकट का सामना कर रही एच डी कुमारस्वामी सरकार के बागी विधायकों को वापस अपने खेमे में लाने के प्रयासों के बीच विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने सोमवार को घोषणा की कि कुमारस्वामी की ओर से लाये गए विश्वासमत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को सदन में विचार किया जाएगा.


 



loading...