मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोपी सुनील राठी ने कबूला जुर्म, कहा- मोटा बोला तो गोलियों से भून डाला

2018-07-10_raathimunna.jpg

उत्तर प्रदेश के अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद उसकी पत्नी सीमा सिंह की तहरीर जांच में शामिल कर ली गई है. अब इस पूरे मामले की जांच खेकड़ा थाना प्रभारी रजनीश कुमार करेंगे. पुलिस अधिकारियों ने देर रात सुनील राठी को जिला मजिस्ट्रेट जेल में पेश किया. जहां कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड की मंजूरी दे दी है. इसके बाद एसपी जय प्रकाश सिंह ने सुनील राठी से देर रात तक पूछताछ की. पूछताछ में सुनील राठी ने अपना जुर्म कबूल लिया. राठी ने बताया कि पहले हम दोनों के बीच कहासुनी हुई. फिर उसने मुझ पर कमेंट्स किए और मुझे मोटा कहा, इसके बाद मैंने उसे गोलियों से भून डाला. 

मुन्ना बजरंगी की जिस पिस्टल से गोली मारकर हत्या की गई, उस पिस्टल को पुलिस ने बरामद कर लिया है. अब बड़ा सवाल यह है कि बागपत जेल में सीसीटीवी कैमरे क्यों नहीं लगे है. आपको बता दें कि पुलिस ने पिस्टल के साथ 22 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन भी बरामद की हैं. घटनास्थल से फोरेंसिक टीम को 10 खोखे भी मिले. हत्या में 0.32 बोर के तमंचे का इस्तेमाल कर उसे गटर में फेंक दिया गया था.

इसके साथ ही मुन्ना बजरंगी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है. जिसके अनुसार, माफिया को 10 गोलियां मारी गई थीं, जो कि शरीर को छेदते हुए पार निकल गईं. मुन्ना के शरीर में 20 साल पुरानी मुठभेड़ की एक गोली ही मिली है. गौरतलब है कि सोमवार सुबह बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया. उसे रविवार को ही झांसी की जेल से बागपत शिफ्ट किया गया था.

इस घटना के बाद से यूपी की जेलों में कैदियों की सुरक्षा फिर सवालों के घेरे में आ गई है. वहीं, मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने हत्या को सियासी षड्यंत्र करार दिया है. उन्होंने कहा कि हमें इंसाफ चाहिए. इसके लिए वे लखनऊ में मुख्यमंत्री के कार्यालय पर धरना देंगे.

उधर, बागपत के डीएम ऋषिरेन्द्र कुमार व एसपी जयप्रकाश जेल पहुंचे थे, तथा उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर बंदियों व जेल कर्मचारियों से पूछताछ की थी. करीब तीन घंटे तक जेल में पड़ताल के बाद डीएम व एसपी ने मीडिया को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि मुन्ना बजरंगी को करीब 10 गोलियां लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि देर शाम जेल में ही गटर से 0.32 बोर का पिस्टल बरामद कर लिया गया है. इसी 0.32 बोर की पिस्टल से हत्या होना बताया जा रहा है.



loading...