यूपी: नोएडा और लखनऊ में पुलिस कमिश्नर की तैनाती, जानें किसे मिली कमान

2020-01-13_Commissioner.jpg

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और औद्योगिक राजधानी के नाम से विख्यात नोएडा में अब पुलिस कमिश्नर तैनात होंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि मेरठ के ADG आलोक सिंह को नोएडा और लखनऊ के ADG सुजीत पांडेय को लखनऊ का कमिश्नर नियुक्त किया गया है. सुजीत पांडेय और आलोक सिंह उत्तर प्रदेश के पहले पुलिस कमिश्नर बनेंगे.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक में आज उत्तर प्रदेश के नोएडा और लखनऊ में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है. राजधानी लखनऊ और नोएडा में क्राइम कंट्रोल के लिए योगी सरकार ने पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दिया है. कैबिनेट बैठक में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने पर सहमति बन चुकी है. इस मामले में पुलिस को बहुत से अधिकार मिल गए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 50 सालों में यह पुलिस रिफॉर्म का सबसे ऐतिहासिक फैसला है. उन्होंने कहा कि 'काफी लंबे समय से यूपी में कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पुलिस आयुक्त की नियुक्ति की मांग हो रही थी. कैबिनेट ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में और प्रदेश की आर्थिक राजधानी के रूप में विख्यात नोएडा में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने का प्रस्ताव पास किया है.'



loading...