पिता की तरह सक्सेसफुल हैं बॉलीवुड की ये स्टार बेटियां

2016-10-26_1kareena-Randir.jpg 2016-10-26_2Jeetendra-Ekta-Kapoor.jpg 2016-10-26_3anil-kapoor-Riya.jpg 2016-10-26_4Javed-Akhtar-Zoya-Akhtar.jpg 2016-10-26_5Alia-and-Mahesh-Bhatt.jpg 2016-10-26_6shraddha-kapoor-shakti-kapoor.jpg 2016-10-26_7shatrughan-and-sonakshi-sinha.jpg 2016-10-26_8trishala-dutt-sanjay-dutt.jpg 2016-10-26_9sanjay-khan-and-sussanne-khan.jpg

फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय पिता से इंस्पिरेशन लेकर उनके फील्ड में कामयाबी हासिल करने वाले बेटों की कहानी हमने कई बार पढ़ी है, आज जानते हैं ऐसा ही कमाल करने वाली कुछ बेटियों की दास्तान।

रणधीर कपूर- करीना
करीना की मां बबीता के पति रणधीर कपूर से वैवाहिक संबंध सुखद नहीं रहे हैं। उन्होंने दोनों बेटियों करिश्मा और करीना को अकेले दम पर पाला। रणधीर नहीं चाहते थे कि बेटियां एक्ट्रेस बनें। इसी वजह से बबीता उनसे अलग रहने लगी थीं। आखिरकार, करिश्मा एक्ट्रेस बनीं और फिर बाद में करीना भी। दोनों लड़कियों ने मां-बाप के मनमुटाव पर ध्यान नहीं दिया। पिता से उनके रिश्ते अच्छे बने रहे। रणधीर भी, चाहे करिश्मा के तलाक का मुद्दा हो या करीना की प्रेग्नेंसी - हर वक्त बेटियों को प्रोटेक्ट करते नजर आते हैं।

जीतेंद्र- एकता कपूर
कामयाब प्रोड्यूसर एकता कपूर के बारे में एक्टर पिता जीतेंद्र कहते हैं, "वो सक्सेसफुल तो है ही, गेम चेंजर भी है।" 'हाइट' से डरने वाली एकता को अंक ज्योतिष में श्रद्धा है। वे अपने टीवी धारावाहिकों में पारिवारिक मूल्यों की कहानी सुनाती हैं, लेकिन जब बात फिल्मों की आती है, तो पसंद मॉडर्न और बोल्ड कंटेंट की ओर मुड़ जाती है। जानकारों के मुताबिक, एक बार जीतेंद्र ने पूछा - ये फर्क क्यों है तो एकता ने जवाब दिया क्योंकि सीरियल घर में देखे जाते हैं और फिल्में देखने के लिए यंगस्टर्स सिनेमाघर जाते हैं!

अनिल कपूर- रिया
सोनम, हर्षवर्धन की बहन और अनिल कपूर की बेटी होने की वजह से रिया के लिए बतौर एक्टर काम करना ज्यादा आसान था। फिर भी उन्होंने फिल्म मेकिंग जैसी मुश्किल फील्ड चुनी। 'आयशा', 'खूबसूरत' और 'बैटल फॉर बिट्टोरा' सरीखी फिल्में बनाने वाली रिया का मन फैशन डिजाइनिंग में भी लगता है। बॉलीवुड के जाने-माने खानदान की लाडली रिया 'वेकअप सिड' में को-डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुकी हैं। रिया बहन सोनम कपूर की फैशन मेंटर भी हैं, सोनम की खूबसूरती का क्रेडिट रिया को भी जाता है।

जावेद अख्तर- जोया अख्तर
जावेद अख्तर और हनी ईरानी का तलाक होने के बाद आशंका जताई जा रही थी कि फरहान और जोया अख्तर का भविष्य अंधकार में घिर सकता है। हालांकि दोनों ने कड़ी मेहनत कर अपने लिए खुद रास्ते तैयार किए। आज सफल डायरेक्टर हैं। विचारों से 'नास्तिक' जोया दूसरी मां शबाना आजमी का हरदम सम्मान करती रही हैं। 2007 में उन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' में हिस्सा लेकर 25 लाख रुपए जीते और ये रकम शबाना को सोशल वर्क के लिए दे दिए। चर्चित फिल्म डायरेक्टर जोया के लेखक पिता जावेद अख्तर खुद को प्राउड फादर बताते हैं।

महेश भट्ट- आलिया भट्ट
'आशिकी', 'संघर्ष', 'दिल है की मानता नहीं' जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाले फिल्ममेकर महेश भट्ट तीन बेटियों (पूजा भट्ट, आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट) के पिता हैं। पूजा और आलिया दोनों ने फिल्मों में अपना करियर बनाया। जहां पूजा ने एक्टिंग के साथ डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया। वहीं, आलिया भट्ट आज बी-टाउन की उभरती एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं।

शक्ति कपूर- श्रद्धा कपूर
अपने जमाने में शक्ति कपूर कॉमेडियन और विलेन के तौर पर मशहूर हुए थे। पिता की राह पर चलते हुए श्रद्धा ने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस अपना करियर बनाया और सफर एक्ट्रेस के तौर पर उभरीं।

शत्रुघ्न सिन्हा- सोनाक्षी सिन्हा
पिता की तरह सोनाक्षी सिन्हा भी बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुकी हैं। रोमांटिक इमेज से हटकर वे बतौर 'दबंग' एक्ट्रेस बनकर उभरी हैं।

संजय दत्त- त्रिशाला दत्त
संजय दत्त और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी त्रिशाला फिलहाल फैशन इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमा रही हैं। उन्होंने अपनी पहली ड्रीम ट्रेसेज हेयर एक्सटेंशन लाइन भी खोली है। इसके अलावा, वे न्यूयॉर्क के जॉन जे कॉलेज ऑफ क्रिमिनल जस्टिस से लॉ में ग्रैजुएशन भी कर चुकी हैं।

संजय खान- सुजैन खान
वेटरन एक्टर संजय खान की बेटी और ऋतिक रोशन की एक्स-वाइफ सुजैन खान भी खुद को ग्लैमर की दुनिया से दूर रखे हुए हैं। मुंबई में उन्होंने इंटीरियर डिजाइन और डेकोर स्टोर 'द चारकोल प्रोजेक्ट' खोला है। वे कई सेलिब्रिटीज के घरों की इंटीरियर डिजाइनिंग कर चुकी हैं। उन्होंने ब्रुक्स कॉलेज कैलिफोर्निया से इंटीरियर डिजाइन की डिग्री ली है।



loading...