ताज़ा खबर

सुब्रमण्यम स्वामी बोले-ड्रग्स लेते हैं राहुल गांधी, डोप टेस्ट में हो जाएंगे फेल

CBI vs CBI: सुप्रीमकोर्ट की सख्ती पर आलोक वर्मा ने सीलबंद लिफाफे में दाखिल किया जवाब, कल होगी सुनवाई

गुजरात दंगा: पीएम मोदी के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर अब 26 नवंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीमकोर्ट

CBI विवाद: आलोक वर्मा से सुप्रीमकोर्ट ने जल्द से जल्द जवाब दाखिल करने को बोला, मंगलवार को निर्धारित सुनवाई नहीं टलेगी

सरकार बनाम RBI: मुंबई में आरबीआई बोर्ड की मीटिंग जारी, राहुल गांधी बोले- उम्मीद है मोदी को उनकी जगह दिखायेंगे उर्जित

अमृतसर ब्लास्ट: सेना प्रमुख पर दिए बयान को लेकर 'AAP' नेता फुल्का का यूटर्न, कहा- इसके लिए मुझे खेद है

1971 में पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ने वाले महावीर चक्र विजेता ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी नहीं रहे

2018-07-06_swamy-rahul.jpg

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी पर कोकीन का नशा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल का डोप टेस्ट हुआ तो वे निश्चित रूप से फेल हो जाएंगे। स्वामी ने यह बात केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा राहुल गांधी और अमरिंदर सिंह को डोप टेस्ट की चुनौती देने पर कही। दरअसल, पंजाब सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए डोप टेस्ट जरूरी कर दिया है। इसी बात से अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस में बयानबाजी तेज हो गई। 

हरसिमरत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार का फैसला अच्छा है। शुरुआत राहुल से होनी चाहिए। इसके बाद कैप्टन को भी ये टेस्ट करवाना चाहिए। वहीं, अकाली नेता सुखबीर बादल ने सभी 117 विधायकों का डोप टेस्ट करवाने की मांग की है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत की चुनौती पर कहा- 'मैं तैयार हूं। मैं यह फैसला विधायकों पर थोपूंगा नहीं। वे अंतर आत्मा की आवाज पर फैसला लें।" 

पंजाब में सरकारी कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए डोप टेस्ट जरूरी कर दिया गया है। इनमें पुलिस के कर्मचारी भी शामिल होंगे। नियुक्ति के बाद प्रमोशन के लिए भी इस प्रक्रिया से गुजरना होगा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में नशे के खात्मे के लिए सरकार सख्ती से काम कर रही है। अब सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति के वक्त डोप टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। साथ ही काम के अनुसार कुछ विशेष मामलों में होने वाली सालाना डॉक्टरी जांच में भी यह टेस्ट कराना होगा। 

, ,


loading...