ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर दौरे पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वापिस होंगे नाबालिगों पत्थरबाजों पर दर्ज केस

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, कहा- न समर्थन लेंगे और न ही देंगे, जल्द चुनाव हों

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शहीद औरंगजेब के घर पहुंचकर परिवार से की मुलाकात

जम्मू-कश्मीर: अगवा किये गये सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने की हत्या, शव मिला

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर किया हमला, कहा- ‘विफल पाक नीति’ का नतीजा है सीमा पर ‘नापाक' गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, सुरक्षाबलों पर हुए ग्रेनेड अटैक में पुलिसकर्मी समेत 8 घायल

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, उकसाया तो देंगे जबाब

2018-06-07_Rajnathsingh.jpg

श्रीनगर के एसके इनडोर स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ ने कहा- नाबालिगों के खिलाफ दर्ज केस और ऐसे लोग जिन्हें पत्थरबाजी के लिए बरगलाया गया है, उनके खिलाफ केस वापस लिए जाएंगे.

वे अपने दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौर पर हैं. इस बीच उन्होंने युवाओं से अपील की कि वह विनाश के मार्ग पर न चलें. केंद्र और प्रदेश सरकार उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कई स्कीम चला रही है. खेल आपके जीवन में परिवर्तन ला सकता है. खेल को प्रोत्साहन देने में फंड की कोई समस्या नहीं आएगी. आहे उन्होंने कहा- बच्चे आसानी से बरगलाए जा सकते हैं. लेकिन हम सच्चाई जानते हैं कि क्यों हम उनके ऊपर दर्ज पत्थरबाजी के केस को वापस लेना चाहते हैं. 

आपको बता दें गृहमंत्री अपनी यात्रा के दूसरे दिन जम्मू जाएंगे और अंतरराष्ट्रीय सीमा के हालातों का मुआयना करेंगे. इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गयी गोलाबारी में एक दर्जन सुरक्षाकर्मियों समेत कम से कम 20 लोग मारे गये थे.

केंद्र सरकार तय कर चुकी है कि जम्मू कश्मीर में 28400 से ज्यादा बंकर बनाए जाएंगे जिससे भारत पाक सीमा के पास रहने वाले जम्मू कश्मीर के निवासियों की सुरक्षा की जा सके. इन लोगों को पाकिस्तानी पक्ष की ओर से अक्सर की जाने वाली गोलाबारी का सामना करना पड़ रहा है.



loading...