Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट से बाहर हुए स्टीव स्मिथ

2019-08-20_SteveSmith.jpg

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चोटिल होने के कारण गुरुवार से खेले जाने वाले एशेज श्रृंखला के तीसरे मुकाबले से बाहर हो गये है. कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि स्मिथ ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के प्रशिक्षण शिविर में भाग नहीं लिया. लार्ड्स के मैदान पर खेले गये दूसरे टेस्ट के चौथे दिन (शनिवार को) स्मिथ तेज गेंदबाज आर्चर के स्पैल में दो बार चोटिल हुए.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को बताया, 'स्टीव स्मिथ हेडिंग्ले में खेले जाने वाले एशेज श्रृंखला के तीसरे मुकाबले से बाहर हो गये है.' इससे पहले लॉर्डस टेस्ट में स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद मार्नस लाबुशेन को बतौर सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया था.

स्टीव स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे. जैसे ही गेंद लगी इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के पास आकर खड़े हो गए. फीजियो ने मैदान पर स्टीव स्मिथ को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए. स्टीव स्मिथ जब बाहर गए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 203 रन था. हालांकि अगला विकेट गिरने के बाद वो एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए आ गए थे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आईसीसी के नियमों में बदलाव किया गया है. यह पहला मौका है जब कोई खिलाड़ी किसी टेस्ट मैच के बीच में बतौर सबस्टीट्यूट प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. मार्नस लाबुशान ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए अर्धशतकीय पारी खेली.

आपको बता दें कि टेस्ट इतिहास का पहला ऑफिशल मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 से 19 मार्च, 1877 में खेला गया था. मेलबर्न में हुए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 45 रनों से जीता था. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स में शुरू होगा.



loading...