#Sridevifuneral: उम्रभर की ‘जुदाई’ जिंदगी भर का ‘सदमा’ दें ‘पंचतत्व में विलीन’ हुई श्रीदेवी, पति बोनी कपूर ने दी मुखाग्नि

2018-02-28_sridevi-funeral.jpg

श्रीदेवी की अंतिम यात्रा विले पार्ले के श्मशान घाट पहुंच गई है। कुछ देर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले तक पहुंचने में उनकी अंतिम यात्रा को करीब 2 घंटे लगे। इस दौरान उनके दर्शन के लिए हजारों की तादाद में फैन्स सड़कों पर मौजूद थे। उनकी पार्थिव देह को दुल्हन की तरह सजाया गया। कांजीवरम साड़ी पहनाई गई। माथे पर लाल बिंदी और होंठों पर लिपस्टिक भी लगाई। मोगरा के फूल भी पास रखे गए। बता दें कि श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी की देर रात दुबई में हुआ था। फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट से नहीं, बल्कि बाथटब में डूबने से हुई थी। Live Updates

5.18 PM: विले पार्ले श्मशान में श्रीदेवी पंचतत्व में विलीन हो गईं, पति बोनी कपूर ने उन्हें मुखाग्नि दी। 

5.06 PM: विले पार्ले श्मशान भूमि में श्रीदेवी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जा रहा है। बोनी कपूर अंतिम क्रिया कर रहे हैं। श्रीदेवी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

5.10 PM: अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अनिल अंबानी और अर्जुन रामपाल भी विले पार्ले श्मशान घाट पहुंचे। भारी भीड़ होने की वजह से कई फिल्मी सितारे नहीं पहुंच सके हैं। 

5.05 PM: विद्या बालन, सिद्धार्थ रॉय कपूर, फरहान अख्तर, दिया मिर्जा और उनके पति साहिल संघा श्मशान घाट पहुंचे। 

4.46 PM: श्रीदेवी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन पहुंच चुके हैं। तमिलनाडु से आए पंडित क्रिया कर्म की तैयारी कर रहे हैं। थोड़ी देर में श्रीदेवी का अंतिम संस्कार होगा। 

4.08 PM: श्मशान में लोगों की भारी भीड़ मौजूद है। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठियां बरसाईं। 

4.02 PM: शाहरूख खान और प्रसून जोशी श्मशान घाट पहुंचे। शव यात्रा को श्मशान तक पहुंचने में 1 घंटा 40 मिनट लगा। तमिलनाडु से पंडित अंतिम संस्कार करवाने के लिए पहुंच गए हैं। 

3.58 PM: श्रीदेवी की शव यात्रा विले पार्ले श्मशान भूमि पहुंच चुकी है। यहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

3.40 PM: अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ खड़े हैं बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर। अमिताभ बच्चन के बंगले से शवयात्रा आगे निकल चुकी है, तेजी से अपने अंतिम पड़ाव की ओर शवयात्रा बढ़ रही है। 

3.29 PM: अंतिम सफर के रास्ते में पैंस का भारी हुजूम। ढेरों लोग गुलाब का फूल पकड़े दिखाई दे रहे हैं।  

3.07 PM: श्रीदेवी की अंतिम यात्रा कोकिलाबेन अस्पताल तक पहुंच गई है। अस्पताल के बाहर लोगों का हुजूम लगा है। लोग एक झलक पाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।  

2.55 PM: जुहू सर्किल में शव यात्रा पहुंचने में करीब आधा घंटा लग सकता है। श्रीदेवी के प्रशंसक सुबह से ही यहां मौजूद है। पुलिस भीड़ पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। 

2.50 PM:  श्रीदेवी की शव यात्रा लोखंडवाला सर्किल पहुंच गई है, लोग अपने मोबाइल में उनकी तस्वीरें कैद कर रहे हैं। उनके हजारों फैंस इस शव यात्रा में मौजूद हैं। 

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने हेमामालिनी, ईशा देओल, सुश्मिता सेन, ऐश्वर्या राय, अक्षय खन्ना और उर्वशी रोतैला जैसी कई सेलिब्रिटीज पहुंचीं। माधुरी दीक्षित, जया प्रदा, जया बच्चन, सुभाष घई, करण जौहर, रविकिशन, अजय देवगन, काजोल, बप्पी लाहिड़ी और जैकलीन फर्नांडीज भी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं।

श्रीदेवी को नम आंखों से हजारों लोगों ने अंतिम विदाई दी। चेन्नई और हैदराबाद से 40 बसों में सवार होकर फैन्स मुंबई पहुंचे। अंतिम यात्रा में हजारों लोग श्रीदेवी के रथ के साथ चल रहे थे। सड़क के दोनों तरफ भी भीड़ नजर आई। लोगों ने मोबाइल टार्च जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सफेद श्रीदेवी का पसंदीदा रंग था। वे अपने परिवारवालों और करीबियों से कहती थीं कि आखिरी वक्त में सबकुछ सफेद रंग का हो। इसी को ध्यान में रखकर सेलिब्रेशन क्लब में तैयारियां की गई। सेलिब्रेशन क्लब में सफेद पर्दे, सफेद फूल लगाए गए।

श्रीदेवी की मौत शनिवार रात करीब 11.30 बजे जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल के रूम नंबर 2201 में हुई थी। श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं।

, ,


loading...