फॉरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा: मौत से पहले नशे में थीं श्रीदेवी, बाथटब में डूबने से गई जान, नहीं आया था हार्ट अटैक

2018-02-26_die-sridevi970.jpg

एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत को लेकर फोरेंसिक रिपोर्ट में नया खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक, मौत कार्डिएक अरेस्ट से नहीं, बल्कि टब में डूबने से हुई। श्रीदेवी के खून में अल्कोहल भी मिला। यह भी कहा जा रहा है कि वे बेहोश होकर टब गिर गई थीं। पुलिस ने केस को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए दुबई प्रॉसिक्यूशन को सौंप दिया है।

गल्फ न्यूज के मुताबिक, श्रीदेवी के शरीर से शराब के अंश पाए गए। पुलिस के हवाले से बताया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खोकर बाथटब में गिर गईं। इसके बाद डूबने से उनकी मौत हो गई। श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट में इसे 'एक्सीडेंटल ड्राउनिंग' यानी 'दुर्घटनावश डूबना' लिखा गया है। श्रीदेवी की मौत शनिवार रात करीब 11 बजे होटल अमीरात टॉवर के अपने कमरे में हुई थी। बाथरूम में बेहोश होकर गिरने के बाद उन्हें दुबई के रशीद हॉस्पिटल ले लाया गया। जब श्रीदेवी को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले लाया गया, उससे पहले ही उनका निधन हो चुका था।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रात 8:30 बजे तक सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी और करीब रात 9 बजे तक उनके पार्थिव शरीर को दुबई से रवाना कर दिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार देर रात तक उनकी बॉडी भारत आ जाएगी।
 
एएनआई ने यूएई की गल्फ न्यूज के हवाले से बताया है कि शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खो बैठीं और सीधे बाथटब में जाकर गिर गईं। रिपोर्ट के मुताबिक यही उनकी मौत की वजह भी बनी। जानकारी के अनुसार परिवार श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की प्रकिया पूरी करने में जुटा हुआ है।

इसके पहले शनिवार रात अपने होटल के कमरे में बेसुध मिली श्रीदेवी को डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया था। जिसके बाद से ही उनकी मौत पर संशय बरकरार था। अब दुबई के फॉरेंसिक डॉक्टर्स ने जांच में पाया है कि श्रीदेवी की मौत हार्ट अटैक से हुई है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक 54 वर्षीय इस एक्ट्रेस की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट माना जा रहा था। बाद में शरीर में जहर की जांच के लिए टॉक्सीलॉजी टेस्ट भी किया गया था।

इससे पहले दुबई में पुलिस और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के बीच बैठक चल रही थी। बैठक के बाद ही डेथ सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। खबर है कि शाम 4.30 बजे तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलेगी। इसके बाद शव को एयरपोर्ट लाया जाएगा। दुबई पुलिस ने इस मामले में पति बोनी कपूर का बयान दर्ज कर लिया है। चार अधिकारियों की एक टीम ने ऑडियो और वीडियो दोनों तरीके से बोनी का बयान रिकॉर्ड किया है। सूत्र बताते हैं कि ये ब्यान करीब साढ़े तीन घंटे तक चला है। इसके अलावा दुबई पुलिस ने तीन और लोगों का भी स्टेटमेंट दर्ज किया है। ये वही लोग हैं जो बोनी के साथ श्रीदेवी को अस्पताल लेकर आए थे। इनके इलावा रशीद अस्पताल के दो डॉक्टरों और पांच और कर्मचारियों का भी ब्यान दर्ज किया है।

खलीज टाइम्स के मुताबिक, श्रीदेवी का शव जल्द ही उनके परिवारवालों को सौंप दिया जाएगा। दोपहर 2 बजे दुबई से प्राइवेट जेट रवाना होगा। शव को शाम तक मुंबई लाया जाएगा। पद्मश्री विजेता श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए बॉलीवुड सितारे अनिल कपूर के घर पहुंच चुके हैं। आज शाम को मुंबई के पवन हंस श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का दुबई में पोस्टमार्टम किया गया है। श्रीदेवी का शनिवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। खलीज टाइम्स के अनुसार, यूएई के अधिकारियों ने श्रीदेवी का पोस्टमार्टम पूरा होने की पुष्टि की है। 

उद्योगपति और श्रीदेवी के मित्र रहे अनिल अंबानी का चार्टर्ड प्लेन दुबई में है और उसी से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा। आपको बता दें कि बीते शनिवार रात अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ मोहित मारवाह की शादी में दुबई में जश्न मनाती नजर आने वाली श्रीदेवी के कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत ने कई सवाल उठा दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी की मौत के पीछे कुछ खास तरह की दवाई (ड्रग) बड़ी वजह मानी जा रही है। यहां तक कि कई वेबसाइट और पोर्टल में छपी खबरों के मुताबिक श्रीदेवी जवान दिखने और अपनी भूख मिटाने कि लिए ऐसी दवाओं का सेवन करती थीं जिससे उनके हार्ट को काफी नुकसान पहुंच सकता था। खबरों की मानें तो इन दवाइयों से ही श्रीदेवी की ऐसी हालत हुई। 

, ,


loading...