SRH vs RR : गब्बर के आगे रॉयल्स हुए पस्त, सनराइजर्स को मिली 9 विकेट से शानदार जीत

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

कप्तान विराट कोहली को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब, बुमराह बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

IPL 2019: दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी आगे निकलने की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर

हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मिला नोटिस, 14 मई को होगी पेशी

लोकसभा चुनाव: महेन्द्र सिंह धोनी ने रांची में परिवार के साथ किया मतदान, जीवा ने लोगों से वोट डालने की अपील

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

2018-04-10_dhawan54.jpg

सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने एकतरफा मैच में राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 125 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 126 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में हैदराबाद की टीम ने 25 गेंदें शेष रहते टारगेट चेज करते हुए बड़ी जीत दर्ज कर ली. हैदराबाद की तरफ से शिखर धवन ने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस करते हुए नाबाद 77 रन ठोक दिए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 125 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 126 रनों का लक्ष्य दिया. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए राजस्थान को 125 रनों पर ही रोक दिया.

हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने 4 ओवरों में महज 17 रन देकर 2 विकेट लिए. शाकिब अल हसन ने चार ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए. राशिद खान, बिली स्टानलेक और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली. यह तीनों गेंदबाज भी किफायती साबित हुए. राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने सर्वाधिक 49 रन बनाए.

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद का एकमात्र विकेट दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ऋद्धिमान साहा (5) के रूप में गिरा. वह 6 रन के कुल स्कोर पर जयदेव उनादकट का शिकार बने. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन का साथ दिया और राजस्थान को सफलता से वंचित रखा.

धवन ने कप्तान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. धवन ने अपनी पारी में 57 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. इस तरह उन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, विलियमसन ने 35 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए.



loading...