World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर, कंधे की चोट के कारण विश्व कप से बाहर हुए डेल स्टेन

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान देने के मूड में BCCI, कोहली से छीनी जा सकती है कप्तानी

महेंद्र सिंह धोनी पर संन्यास के लिए चयनकर्ता बना सकते हैं दबाव, जल्द सकते हैं ऐलान

World Cup 2019: खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर इंग्लैंड बना चैंपियन, केन विलियम्सन को मिला मैन ऑफ द टूर्नामेंट

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

2019-06-04_DaleStane.jpg

आईसीसी विश्व कप-2019 के शुरुआती दो मैचों में करारी हार झेलने वाली दक्षिण अ्रफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं. स्टेन को आईपीएल के 12वें संस्करण में कंधे में चोट लग गई थी. वह विश्कप के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, "आईसीसी ने पुष्टि की है कि आईसीसी विश्वकप 2019 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने बाकी टूर्नामेंट के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में डेल स्टेन के स्थान पर ब्यूरोन हेंडरिक्स को शामिल करने की मंजूरी दे दी है.’’

टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि स्टेन बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए. स्टेन की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेयुरन हेनड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका को लुंगी नगिदी की कमी भी खलेगी. वह भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 10 दिन तक बाहर रहेंगे. 

नगिदी को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में यह शिकायत हुई थी. टीम मैनेजर मोहम्मद मोसाजी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि नगिदी भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे. उन्होंने कहा, "हमें उनको देखा और हमें लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है. इसलिए हमने फैसला किया है कि हम उन्हें ठीक हो जाने तक मैच नहीं खेलने देंगे."

उन्होंने कहा, "इसलिए इस समय वह सप्ताह से लेकर 10 दिन तक बाहर हैं, लेकिन हम कल स्कैन करेंगे. हमारी कोशिश है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच तक फिट हो जाएं." स्टेन ने नेट पर अभ्यास भी किया था लेकिन वह कभी अपनी लय में नहीं दिखे. उन्होंने सोमवार को हाशिम अमला को गेंदबाजी भी की थी.



loading...