ताज़ा खबर

नोएडा स्टेडियम में हुई ताइक्वांडो चैंपियनशिप में सौम्या महाजन ने ट्रॉफी के साथ गोल्ड मेडल पर किया कब्जा

अवैध खनन मामले में IAS बी.चन्द्रकला और सपा नेता समेत 4 को ED का समन

प्रयागराज कुंभ: सपरिवार सहित गंगा आरती में शामिल हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोगों को दी शुभकामनाएं

'लखनऊ गेस्‍टहाउस कांड' पर शिवपाल यादव ने कहा- बहनजी ने मुझ पर यौन शोषण का आरोप लगाया था

बसपा नेता विजय यादव का विवादित बयान, इन बीजेपी वालों को दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे, इन्हें नानी याद आ गई होगी, मरी हुई नानी, Video देखें

सपा-बसपा के गठबंधन पर रविशंकर प्रसाद ने कहा- अपने अस्तित्व को बचाने के लिए साथ आए बूआ और बबूआ

यूपी में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी ने कहा- हमें हल्के में न लें

2018-11-05_SoumyaMahajan.jpg

नोएडा स्टेडियम में 3 नवंबर को पांचवी ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन हुआ. इस चैंपियनशिप में करीब 100 खिलाडियों ने अपना दमखम दिखाया. चैंपियनशिप का आयोजन डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन ने किया. इसमें जूनियर, सब जूनियर और कैडेट कैटेगरी में मुकाबले हुए. प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पदक देकर पुरस्कृत किया गया. इस चैंपियनशिप में ‘नेशनल विक्टर पब्लिक स्कूल, वैशाली’ की 7वी कक्षा मे पढ़ने वाली सौम्या महाजन ने ट्रॉफी के साथ गोल्ड मेडल जीता. सौम्या ने पहले राउंड में अपने प्रतिद्वंदी की गर्दन पर वार करके रुला दिया. दूसरे राउंड में प्रतिद्वंदी के 2 दांत तोड़ दिए जिसके चलते प्रतिद्वंदी को हॉस्पिटल ले जाना पड़ा. जब फाइनल राउंड हुआ तो प्रतिद्वंदी डर कर लड़ने से ही मना कर दिया. सौम्या फाइटर ऑफ़ द डे रहीं.

सौम्या अब तक 4 गोल्ड मेडल और 2 ट्रॉफी जीत चुकी हैं. इस प्रतियोगिता में स्नेहा सिंह ने गोल्ड और जैना खान ने सिल्वर मेडल पर कब्ज़ा किया. प्रतियोगिता में ज्यादातर लडकियों ने हिस्सा लिया. डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव सुमित चक्रवर्ती ने बताया कि चैंपियनशिप में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक झटकने वाले खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा. 



loading...