Sony का Xperia XZ2 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

2018-07-26_SonXperiaxz2.jpeg

Sony ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन Xperia XZ2 को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह फोन दुनिया का पहला 4K एचडीआर वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर वाला फोन है. इस फोन की मदद से बढ़िया कंट्रास्ट और ट्रू कलर में बेहतरीन क्वालिटी का वीडियो बनाया जा सकता है. इसमें कंपनी ने एडवांस्ड Motion Eye™ कैमरा दिया है, जो 960fps पर स्लो मोशन फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.

भारत में इस फोन की कीमत 72,990 रुपए रखी है. चार कलर में लॉन्च किए गए इस फोन की बिक्री चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स और सोनी सेंटर पर 1 अगस्त से शुरू होगी. फरवरी में Sony Xperia XZ2 को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च किया गया था, जिसमें इसे 2018 का बेस्ट फोन चुना गया था.

स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर आधारित यह फोन में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आ रहा है. माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से फोन की स्टोरेज 400GB तक बढ़ाई जा सकती है. इसमें वायरलैस QI चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 3180mAh की स्मार्ट बैटरी लगाई गई है. चार्जिंग के दौरान बैटरी 90 प्रतिशत तक चार्ज होती है और चार्जिंग रुक जाती है. इसके बाद निर्धारित समय पर फोन की स्मार्ट बैटरी केयर चार्जिंग तकनीक बैटरी को फुल चार्ज कर देती है. कंपनी ने इस फोन में 19 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके अलावा इसमें Xperia सीरीज का सबसे तेज फ्रंट फेसिंग स्पीकर भी दिया गया है. Xperia के पिछले फोन की तरह ही यह फोन भी वाटर रेजिस्टेंट है.



loading...