ताज़ा खबर

Live Updates: सोनिया गांधी ने उद्धव को लिखा पत्र, लिखा- शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो पाऊंगी

अनिश्चितकाल के लिए बंद होने जा रहा है साईं बाबा मंदिर, श्रद्धालुओं को हो सकती है बड़ी परेशानी

कांग्रेस पर संजय राउत का हमला, कहा- सावरकर का विरोध करने वालों को अंडमान जेल भेजो 2 दिन में बलिदान और योगदान का अहसास होगा

शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने जाया करती थीं इंदिरा गांधी

मुंबई में ‘Free Kashmir’ के पोस्टर पर सियासी उबाल, देवेंद्र फडणवीस ने पूछा- उद्धव जी क्या आपको ये बर्दाश्त है?

मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटाया, JNU हिंसा पर कर रहे थे प्रदर्शन

JNU हिंसा की तुलना उद्धव ठाकरे ने मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले से की

2019-11-28_SoniaGandhi.jpg

महाराष्ट्र में महीने भर चली सियासी उठापटक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम 6.40 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि उप मुख्यमंत्री पद पर पेंच फंस गया है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद अजित पवार ने कहा कि मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं। आज शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के छह नेता शपथ लेंगे। उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला पार्टी लेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य के कैबिनेट मंत्रियों की घोषणा की जाएगी। आज कुल छह नेता (प्रत्येक पार्टी से दो) शपथ लेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र- असाधारण परिस्थितियों में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी एक साथ आए हैं जब देश भाजपा की तरफ से अभूतपूर्व खतरा महसूस कर रहा है। मुझे दुख है कि मैं शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाऊंगी.

शपथ ग्रहण समारोह से पहले महाविकास अघाड़ी का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी। इसकी प्रस्तावना में कहा गया है- इस गठबंधन के साझेदार संविधान के सेक्युलर मूल्यों को बनाए रखने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। देश और राज्य के हित के मुद्दों पर खासतौर से देश के धर्म निरपेक्ष तानेबाने को ध्यान में रखते हुए शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस भविष्य में मिलकर एक-दूसरे से सलाह करेंगे और तभी नतीजे पर निकलेंगे.



loading...