झारखंड: BJP युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, फाड़े कपड़े

झारखंड के पलामू में पीएम मोदी ने कहा- हमारी सरकार के लिए किसान अन्नदाता, कांग्रेस के लिए सिर्फ वोट बैंक

सीएम नीतीश कुमार को झारखंड में बड़ा झटका, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा कांग्रेस का हाथ

झारखंड के चाईबासा में पंचायत का तुगलकी फरमान, रेप पीड़िता और आरोपी को जिंदा जला दो

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के भरी सभा में कार्यकर्ता ने पैर धोकर गन्दा पानी पिया, विडियो वायरल

रांची में बुराड़ी जैसी घटना, एक ही परिवार के 7 लोगों ने खुदकुशी कर दी जान

स्वामी अग्निवेश को लेकर झारखंड मंत्री सीपी सिंह ने कहा- 'स्वामी नहीं फ्रॉड हैं अग्निवेश, विदेशी चंदे पर होता है गुजारा

2018-07-17_Activist-Swami-Agnivesh-was-thrashed.jpg

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश को मंगलवार को हिंसा का शिकार होना पड़ा. झारखंड के पाकुड़ में भीड़ ने स्वामी अग्निवेश पर हमला बोल दिया और उनकी जमकर पिटाई. इस दौरान उनके कपड़े भी फाड़ दिए. हमलावरों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ नारेबाजी भी की. हमले का आरोप बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर लगा है.

स्वामी अग्निवेश पाकुड़ में एक समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. जैसे ही वह अपने होटल से बाहर निकले उन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. ये लोग जय श्री राम के नारे लगा रहे थे और उन्होंने 80 साल के स्वामी अग्निवेश की जमकर पिटाई की. उन्होंने आरोप लगाया कि हमला बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया है. 

इस घटना के बाद स्वामी अग्निवेश ने कहा कि मैं किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ हूं. मैं एक शांतिप्रिय व्यक्ति के तौर पर जाना जाता हूं. मुझे नहीं पता कि मुझपर हमला क्यों किया गया. हमने इस मामले में जांच की मांग की है.

स्वामी अग्निवेश ने कहा कि मुझे गाली भी दी गई और इस दौरान वहां पर कोई पुलिसवाला नहीं था. स्थानीय लोगों के मुताबिक बीजेपी यूथ विंग के कार्यकर्ता होटल के बाहर जमे हुए थे और उनके दौरे का विरोध कर रहे थे. हमले में वह घायल हो गए और डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं.

वहीं, बीजेपी ने इस हमले में अपने कार्यकर्ताओं का हाथ होने से इनकार किया है. झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता पी शहदेव ने कहा कि हमलावर हमारी पार्टी के लोग नहीं थे. हम इसकी निंदा करते हैं लेकिन उनका ट्रैक रिकॉर्ड ऐसा है कि उनके साथ इस तरह का हादसा चकित नहीं करता. पाकुड़ इन दिनों धर्म परिवर्तन के लिए चर्चा में है.

,


loading...