वॉलमार्ट ने 6 साल के बच्चे रायन से की डील, इस काम के लिए फोर्ब्स लिस्ट में आ चुका है नाम

अमेरिका ने दूसरे देशों के छात्रों के लिए पॉलिसी सख्त की, नियम तोड़ने के अगले दिन से गैरकानूनी माना जाएगा प्रवास

वॉशिंगटन के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अलास्का एयरलाइंस के कर्मचारी ने प्लेन चुरा लिया, आईलैंड पर क्रैश हुआ

इंडोनेशिया: एशियाई खेलों के दौरान ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए 15 दिन बंद रहेंगे जकार्ता के 70 स्कूल

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या के जुर्म में पूर्व नौसैनिक को 60 साल की सजा

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकी हमले में चार महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत, मुठभेड़ जारी

पीएम की शपथ लेने से पहले करप्शन के आरोप पर जवाब देंगे इमरान खान

2018-08-06_Ryan.jpg

यूट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू देकर पिछले साल करीब 75 करोड़ रुपए कमाने वाले 6 साल के एक बच्चे रायन ने रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ डील साइन की है. इसके तहत अब वॉलमार्ट अमेरिका में अपने 2500 स्टोर्स पर बच्चे के खुद के ब्रांड के खिलौने बेचेगा. कंपनी ने ब्रांड का नाम भी ‘रायन वर्ल्ड’ रखा है. 

आपको बता दें कि रायन यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है. उसके चैनल ‘रायन टॉय रिव्यू’ के 1.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. इसमें कई वीडियो को अरबों व्यूज मिल चुके हैं. पिछले साल बढ़ती लोकप्रियता की वजह से ही रायन को 8वें सबसे ज्यादा कमाने वाले यूट्यूबर का तमगा दिया गया था. हालांकि, रायन के माता पिता ने उसकी कम उम्र के चलते उसका आखिरी नाम (सरनेम) और राष्ट्रीयता छिपाकर रखी है. रायन का पहला यूट्यूब वीडियो मार्च 2015 में आया था. तब 3 साल के रायन को एक लेगो बॉक्स से खेलता दिखाया गया था.

पिछले महीने ही वीडियो के जरिए बच्चों के खिलौने बेचने वाली वेबसाइट पॉकेट वॉच ने भी रायन के साथ एक डील की. यह वेबसाइट रायन के वीडियो का इस्तेमाल कर उसके खिलौने, कपड़े और घर के सामान से बच्चों तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है. अमेरिका की सबसे बड़ी टॉय रिटेलर कंपनी टॉयज आर के दिवालिया होने के बाद अमेरिका में उसके करीब 885 स्टोर्स बंद हो चुके हैं. ऐसे में वॉलमार्ट और पॉकेट वॉच के बीच रायन के जरिए एक बार फिर खिलौनों के मार्केट में कब्जा करने की होड़ है.



loading...