ताज़ा खबर

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्सप्रेस, 7 की मौत, यह हैं एमरजेंसी नंबर

2018-10-10_FarakkaExpress.jpg

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आज सुबह बुधवार भीषण ट्रेन हादसा हो गया. हरचंदपुर के आउटर के पास सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन समेत 5 बोगियां पटरी से उतर गईं. न्यू फरक्का एक्सप्रेस के अचानक बीच रास्ते में पटरी से उतर जाने से अभी तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, हादसे के बाद ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है. हादसे में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

ट्रेन के हादसे का शिकार होने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. यहां राहत एवं बचावकर्मियों ने राहत कार्य शुरू किए, जिसके बाद यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला. हालांकि अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिरकार ये हादसा हुआ कैसे.
ट्रेन हादसे के बाद मदद के लिए प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, जो इस प्रकार हैं...

बनारस- 0542- 2503814
कानपुर- 9794830975, 9794830973
रायबरेली - 0535-22131504
BSNL- 05412-254145
Railway- 027-73677

हादसे की जानकारी मिलते ही प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से फोन पर बातचीत की. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी ने रेल हादसे पर दुख जाहिर करते हुए डीजीपी से जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है. हादसे के बाद रेलवे की ओर से आधिकारिक तौर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. किसी का भी परिजन अगर इस हादसे में फंसा हुआ है तो वह 027-73677 पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकता है.

अधिकारियों ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. रेलवे के सूत्रों के अनुसार, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी भी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. लखनऊ के डीआरएम सतीश कुमार ने बताया कि यह दुर्घटना आज सुबह छह बजकर पांच मिनट पर हुई. शुरुआती सूचना के अनुसार करीब एक दर्जन लोग घायल हैं.

बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी, तभी ये हादसा हुआ. ये ट्रेन हरचंदपुर स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर ही पटरी से डिरेल हुई. आपको बता दें कि इससे पहले यूपी में पटरी से बॉगी उतरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए डीएम, एसपी समेत अधिकारियों को जुटने के लिए कहा है. 



loading...