यौन शोषण मामले में स्‍वामी चिन्‍मयानंद की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने सीज किया आश्रम

2019-09-13_Ashram.jpg

शाहजहांपुर की लॉ छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्‍पीड़न के आरोप में एसआईटी ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद से गुरुवार देर रात 8 घंटे तक पूछताछ की. इसके साथ ही शाहजहांपुर स्थित उनके दिव्‍य आश्रम को सीज कर दिया. एसआईटी छात्रा को लेकर चिन्मयानंद के दिव्य आश्रम पहुंची थी. आश्रम के गेट पर इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा. आश्रम के आसपास और अंदर बाहर किसी की भी आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी.

आपको बात दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने मामले की सुनवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण के आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया था. इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने पूरा मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट को ट्रांसफर कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि चिन्मयानंद पर छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच एसआईटी करेगी और इलाहाबाद हाईकोर्ट जांच की निगरानी करेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश देते हुए कहा था कि जब तक हाईकोर्ट किसी नतीजे पर नहीं पहुंच जाता है, तब तक छात्रा और उसके परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए. सुप्रीम कोर्ट ने उप्र के मुख्य सचिव को निर्देश दिए थे कि वो छात्रा को एलएलएम कोर्स की पढ़ाई को पूरी करने के लिए दूसरे कॉलेज में शिफ्ट करें.


 



loading...