ताज़ा खबर

बॉलीवुड, मीडिया जगत के बाद खेल जगत में आया #MeToo, अब लसिथ मलिंगा पर लगा संगीन आरोप

2018-10-11_Malinga.jpg

सोशल मीडिया से शुरू हुई #Metoo मुहिम में बॉलीवुड और मीडिया जगत के कई नामी-गिरामी हस्तियों के फंसने के बाद अब क्रिकेटर्स का नाम भी आने लगा है. पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे तो अब इस मामले में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा फंसते नजर आ रहे हैं.

मलिंगा पर आरोप लगाया है भारत की प्लेबैक सिंगर चिनमयी श्रीपदा ने. सोशल मीडिया पर किसी अनजान पीड़िता की बात रखते हुए श्रीपदा ने एक पोस्ट लिखा. जिसमें आरोप लगाया है कि कुछ साल पहले आईपीएल के दौरान मुंबई के एक होटल में मलिंगा ने उस लड़की का रेप करने की कोशिश की.

पीड़िता के जिस बयान को चिनमयी श्रीपदा ने पोस्ट किया है उसमें लिखा है, मैं अपना नाम सामने नहीं लाना चाहती. कुछ साल पहले आईपीएल के दौरान मे मुंबई के एक होटल में अपनी एक दोस्त को खोज रही थी. अचानक मुझे मलिंगा मिले और उन्होंने कहा कि मेरी फ्रेंड उनके कमरे में हैं. मैं वहां पहुंची तो वहां कोई नहीं था. मलिंगा ने मुझे बिस्तर पर गिरा दिया और मेरे ऊपर लेट गए. मैंने खुद को छुड़ाने की कोशिश की लेकिन मुझे कामयाबी नहीं मिली. मैंने अपनी आंखे बंद कर लीं और मलिंगा मेरे चेहरे का इस्तेमाल करता रहा. तभी डोरबेल बजी और होटल का स्टाफ किसी काम से अंदर आया. मैने इसका फायदा उठाया और सीधे वॉशरूम में चली गई जहां अपना चेहरा साफ करके उस कमरे से भाग निकली. पझे पता है कि लोग कहेंगे कि वह मशहूर व्यक्ति है और मैं जानबूझकर उसके पास गई थी.

मलिंगा ने अब तक अपने ऊपर लगे इस आरोप पर कोई सफाई नहीं दी है लेकिन सोशल मीडिया पर चिनमयी श्रीपदा की यह ट्वीट वायरल होती जा रही है. मलिंगा ने अपने करियर में कुल 30 टेस्ट मैचों में 101 विकेट्स हासिल किए हैं और 207 वनडे मुकाबलों में उनके नाम कुल 306 विकेट्स दर्ज हैं.

इसके पहले 1996 विश्व कप विजेता श्रीलंका टीम के कप्तान अर्जुना रणतुंगा पर एक एयर होस्टेस ने बदसलूकी और यौन हमले का आरोप लगाया था. सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखते हुए उन्होंने आरोप लगाया कहा था कि रणतुंगा ने मुंबई के होटल में उनके साथ छेड़छाड़ की थी और शिकायत के बावजूद होटल मैनेजमेंट ने उनकी मदद नहीं की थी.



loading...