विडियो: मासूम बौद्ध भिक्षु को छोटी सी गलती के लिए मार-मारकर कर दिया अधमरा

2016-11-03_VIOLENT-BUDDHIST-TEACHER-FORGETS-HIS-TRAINING.jpg

अक्सर लोग धर्म के अनुसरण करनेवाले महात्माओं को अपना आदर्श मानकर उनका अनुसरण करते हैं। कहा जाता है कि महात्माओं और धर्मगुरु आम आदमी के लिए एक उदाहरण से कम नही होते। लेकिन जब ये ही धर्म गुरु और पंडित वीभत्स और क्रूर काम करने लगे, तो? जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे ही वाकये के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर धर्म के इन प्रचारकों पर से आपका विश्वास डगमगा जाएगा। कई बार हमने देखा है कि धर्म का चोगा पहने ये प्रचारक शांति के बजाय हिंसा का मार्ग अपनाकर कुछ ऐसा कर गुज़रते हैं, जो क्रूर से क्रूर व्यक्ति भी करने से पहले सौ बार सोचेगा।

दरअसल ये वाकया है एक बौद्ध मंदिर की धार्मिक कक्षा का, जहाँ कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप गई। कक्षा के दौरान एक बौद्ध भिक्षु ने 12 साल के एक बौद्ध भिक्षु को मार-मार कर अधमरा कर दिया। कक्षा के दौरान बने इस वीडियो में जो दिख रहा है, उसे किसी भी धर्म और समाज में स्वीकार नहीं किया जा सकता। बौद्ध धर्म शांति और अहिंसा की सीख के लिए जाना जाता है। लेकिन इस वीडियो को देखकर आपके होश भी उड़ जाएंगे। एक छोटी सी गलती के लिए बौद्ध भिक्षु ने एक 12 साल के मासूम के साथ ये घिनौनी और भयावह हरकत कर डाली। 

इस वीडियो में आप देखेंगे कि कसी तरह ये 12 साल का मासूम फर्श पर गिर गया है और मार की वजह से खुद की रक्षा करने के लिए फ़रियाद कर रहा है। लेकिन इस फ़रियाद का उसके गुरु पर कोई असर नही हो रहा।

बता दें कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और इसे अब तक 3.5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का गुस्सा इस वीडियो को लेकर साफ़ दिखाई दे रहा है और लोग इसकी कड़ी निंदा कर रहे हैं। हालांकि अब तक ये साफ़ नही हो पाया है कि ये वीडियो किस जगह का और किस मंदिर का है।



loading...