Shooting Report : मोक्ष म्यूज़िक जल्द ला रहा है ‘कमली यार दी’; गाने से जुड़कर मैं भी बावरी हो गई : डिंपल राज

2018-04-10_kamliyaardi.jpg

एक के बाद एक कई बेहतरीन गानों में अपनी आवाज़ देने वाली डिंपल राज बहुत जल्द लेकर आएँगी ‘कमली यार दी’. रिसेंटली इसकी शूटिंग पूरी की गई. शूटिंग नजफ़गढ़ में की गई. इस गाने में लव ट्रायंगल को दर्शाया गया है. कौन किस्से प्यार करता है...कौन किसे धोखा देता है...गहरा प्यार होने के बाद लड़के के जीवन में एक ऐसा मोड़ आता है जब लड़की उसे छोड़ जाती है. फिर किसी और का जीवन में आना...अब क्या लड़की वापिस आई...लड़के के साथ उस दौरान क्या हुआ...ऐसे ही कई सवालों के जवाब आपको विडियो रिलीज़ होने के बाद ही मिलेंगे. सबसे खास बात रही इस गाने में डिंपल राज भी परफॉर्म करती दिखाई देंगी. खूबसूरत हंसी की मल्लिका डिंपल राज इस बार अपने पुराने अंदाज़ के अलग हटकर होंगी. विडियो डायरेक्टर रितुराज ने बताया, “बहुत मुश्किल था गाने को शूट करना. मैं चाहता था जितनी खूबसूरती के साथ इसे गाया है वैसे ही इसका फिल्मांकन भी किया जाए. कहानी काफी रोचक है आप लोगों को जरूर पसंद आएगी. कमली यार दी मेरा मोक्ष म्यूज़िक का अब तक सबसे फेवरेट गाना है. वाकई में इसके बोल बहुत ही उम्दा लिखे गये हैं. सभी कलाकारों ने अच्छा काम किया है.  मैं राज महाजन, जो इस गाने के संगीत निर्देशक हैं उन्हें बधाई देता हूँ. उनकी संगीत की समझ का कोई सानी नहीं. मैं उन्हें शुक्रिया कहूँगा इस बेहतरीन गाने को फिल्माने का अवसर देने के लिए.

शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए डिंपल राज ने कहा, ‘कमली यार दी गाकर मुझे अच्छा लगा लेकीन शूट करके मुझे बेहतरीन लगा. राज सर का मैं फिर से शुक्रिया अदा करती हूँ उन्होंने मुझे रिकॉर्डिंग में बहुत संवारा. रिकॉर्डिंग सेशन में राज महाजन सर ने गाने की बारीकियों को बताते हुए रिकॉर्डिंग पूरी कराई. ये गाना वाकई में रूह को आराम देता है. इसे गाकर तो मैं भी बावरी हो गयी.’ 

सूफी बोल और बेहतरीन धुन से बंधा ये गाना इश्क की तड़प को दर्शाता है. ‘यारा मेरे यारा...यारा मेरे यारा...न पाया जहाँ में कोई तुझसा प्यारा’. रूहानियत के एहसास में लिपटा ये गाना वाकई डिंपल राज की आवाज़ पर खूब फब रहा है. म्यूजिक डायरेक्टर राज महाजन ने कमली यार दी के बारे में बताया, ‘गाना वाकई में एक अलग ही मिजाज़ का है. मैंने डिंपल को काफी दिन पहले से ही इसका रियाज़ कराना शुरू कर दिया था. जानता था उनके लिए बहुत टफ रहेगा इसे गाना. लेकिन मैं खुश हूँ अतत: हमारी मेहनत रंग लाई और हम रिकॉर्डिंग कर पाए.’

इस गाने में एक्टिंग की है प्रमोद, अंशिका और कोमल ने. बकौल प्रमोद, “मैं पहले भी कई गाने शूट कर चुका हूँ. लेकिन कमली यार दी के वक्त सब कुछ अलग सा लगा. ऐसा लगा मानो सारा अनुभव ही नया हो. शूट के दौरान हमें कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. लेकिन अंत में काम अच्छा हो गया. अंशिका और कोमल ने मेरा अच्छा साथ दिया. मैं यहाँ खासतौर पर राज महाजन सर का धन्यवाद करना चाहता हूँ. जिन्होंने मुझे इस गाने में एक्टिंग का अवसर दिया. ये सही मायनों में कलाकार की कद्र करते हैं.”

संगीत कंपनी मोक्ष म्यूज़िक और राज महाजन मिलकर पहले भी कई खूबसूरत गाने दे चुके हैं. पर ‘कमली यार दी’ को मास्टरपीस कहना अतिश्योक्ति नहीं  होगी.  

आगामी गाना : कमली यार दी 
गायिका-एक्टर : डिंपल राज 
संगीत निर्देशक : राज महाजन 
लिरिक्स : मेघा वर्मा 
विडियो निर्देशक : रितुराज 
कलाकार : प्रमोद, अंशिका, कोमल



loading...