मध्यप्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने कहा- अगर सरदार पटेल प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान के पास कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा भी नहीं होता

मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बने एनपी प्रजापति, बीजेपी के गोपाल भार्गव बने नेता प्रतिपक्ष

मध्यप्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अन्य नेताओं संग मंत्रालय के बाहर गाया ‘वंदे मातरम्’

मध्यप्रदेश: ‘वंदे मातरम’ पर मचे हंगामे को लेकर कमलनाथ सरकार ने लिया यूटर्न, अब कर्मचारियों के साथ आम नागरिक भी होंगे शामिल

मध्‍यप्रदेश में ‘वंदे मातरम’ पर रार, शिवराज सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, CM कमलनाथ ने रोक पर दी सफाई

मध्यप्रदेश में बैन नहीं होगी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म, सीएम कमलनाथ ने किया साफ

मध्यप्रदेश में हुआ मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, CM कमलनाथ के पास 8 मंत्रालय, बाला बच्चन बने गृहमंत्री

2018-10-31_ShivrajSingh.jpg

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरदार पटेल की जयंती पर कहा कि कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को कभी सम्मान नहीं दिया. जिसने इस देश को एक सूत्र में पिरोया, कांग्रेस उसे ही भूल गई. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने आज सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा को राष्ट्र को समर्पित किया. यह पटेल को दी गई सच्ची श्रद्धांजलि है.  

शिवराज सिंह ने कहा, कि अगर 'पटेल प्रधानमंत्री होते तो, पाक के पास नहीं होता कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा'. अगर उस समय सरदार पटेल न होते तो, देश को एक सूत्र में नहीं पिरोया जा सकता था. अगर कश्मीर जवाहरलाल नेहरू की जगह सरदार पटेल के हाथ में होता तो, पाकिस्तान के पास इसका एक-तिहाई हिस्सा नहीं होता. यह भारत का दुर्भाग्य है कि सरदार पटेल इस देश के प्रधानमंत्री नहीं बने. कांग्रेस ने पटेल के साथ क्या किया है, उसे दोबारा कहने की जरुरत नहीं है.  

सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्मदा घाट पर बनी उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया. प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरदार पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देश को समर्पित किया. सरदार पटेल की इस मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है, जो दुनिया में सबसे ऊंची है.

सरदार पटेल की इस मूर्ति के अलावा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'वैली ऑफ फ्लावर्स', टेंट सिटी का भी उद्घाटन किया. इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेता भी मौजूद थे. मूर्ति का अनावरण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस मना रहा है. किसी भी देश के इतिहास में ऐसे अवसर आते हैं, जब वो पूर्णता का अहसास कराते हैं. आज वही पल है जो देश के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो जाता है, जिसे मिटा पाना मुश्किल है.



loading...