कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन : यह नॉमिनेशन नहीं, ताजपोशी; राहुल के खिलाफ उतारा जा सकता है डमी कैंडिडेट : पूनावाला

2017-12-04_shehzad54.jpg

आज से कांग्रेस में नए युग का आगाज हो रहा है. पार्टी की कमान संभालने के लिए राहुल गांधी नामांकन भर रहे हैं. जिसके बाद राहुल आधिकारिक तौर पर अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की जगह संभाल लेंगे. हालांकि, उनकी ताजपोशी की मिठास में वंशवाद के दंश की खटास घुल गई है.

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला लगातार राहुल की ताजपोशी पर सवाल उठा रहे हैं. रविवार को गुजरात के भरूच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए मंच से शहजाद पूनावाला के इस कदम के लिए तारीफ की. जिसके बाद राहुल के अध्यक्ष चुनाव पर व्यापक चर्चा होने लगी.

अब राहुल गांधी के नामांकन भरने से पहले शहजाद पूनावाला ने एक और आरोप लगाया है. शहजाद ने कहा कि पार्टी के अंदर से मुझे बताया गया है कि वंशवाद के समर्थक शहजादा के खिलाफ 'डमी कैंडिडेट' उतार रहे हैं. ये ढोंग क्यों?

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी के इतिहास का 'काला दिवस' करार दिया. शहजाद ने कहा कि उन्हें बताया गया कि शहजाद आज पार्टी दफ्तर आकर दूसरे सफदर हाशमी नहीं बनेंगे.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी रैली में ये बताया था कि शहजाद पूनावाला ने जब राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सवाल उठाए तो उन्हें सोशल मीडिया के हर ग्रुप से बाहर निकाल दिया गया. पीएम ने कांग्रेस के आंतरिक लोकतंत्र पर भी सवाल उठाए. बता दें कि शहजाद रॉबर्ट वाड्रा के रिश्तेदार भी हैं.



loading...