ताज़ा खबर

भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, इस तेज गेंदबाज को टीम में मिला मौका

2018-07-06_Shardul-Thakur.jpg

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वह टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी. टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 8 विकेट से जीत लिया. इसके बाद अब दूसरा मैच कार्डिफ में खेला जाना है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम 12 जुलाई से वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले टीम के लिए एक बुरी खबर है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. वो इससे पहले चोट की वजह से टी-20 सीरीज से भी बाहर हुए थे. उनकी गैरमौजूदगी में शार्दुल ठाकुर को वनडे सीरीज में शामिल किया गया है.

दरअसल बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के पहले मैच के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लग गयी थी. इस वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे. उम्मीद जताई जा रही थी कि वो वनडे सीरीज में खेल पायेंगे. लेकिन अब खबर आयी है कि वो वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. बुमराह की गैरमौजूदगी में शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है. शार्दुल ने पिछले कई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है.

शार्दुल ने अगस्त 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए पहला इंटरनेशनल वनडे मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने 7 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था. इसके बाद उन्होंने कुल 3 मैच खेले, जिनमें 5 विकेट हासिल किए. शार्दुल का सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन 52 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है. इसके अलावा वो 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें 8 विकेट झटके हैं.

बता दें कि भारत लौटने से पहले बुमराह का लीड्स में ऑपरेशन कराया गया जो कामयाब रहा. अब वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे. बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सीनियर चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह की जगह शर्दुल ठाकुर को वनडे टीम में शामिल किया है.’’

वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को नॉटिंघम में, दूसरा 14 जुलाई को लंदन में और तीसरा 17 जुलाई को लीड्स में खेला जायेगा. बुमराह का टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है. पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में खेला जायेगा.



loading...