ताज़ा खबर

Zero Movie Review: बउआ सिंह बनकर पर्दे पर हंसाते नजर आए शाहरुख खान, फिल्म देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

2018-12-21_ZeroMovieReview.jpg

फिल्म – जीरो
निर्देशक – आनंद एल राय
कलाकार – शाहरुख खान, कटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, जीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया।
रेटिंग – ***1/2

बॉलीवुड के किंगखान यानि कि शाहरुख खान की मोस्ट अवेंटड फिल्म ‘जीरो’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. यह फिल्म देश और विदेश में 6000 हजार स्क्रीन पर रिलीज हुई है. इस फिल्म की खास बात यह है कि इसमें शाहरुख खान एक बौने के रोल में है. इस फिल्म में शाहरुख के अलावा, कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा और तिग्मांशु धूलिया भी अहम रोल में है.  

कहानी- बउआ सिंह (शाहरुख खान) मेरठ का रहने वाला एक ऐसा शख्स है जो वर्टिकली चैलेंज्ड है, लेकिन वह दिल का बेहद अच्छा इंसान है. उसे आफिया (अनुष्का शर्मा) नाम की एक वैज्ञानिक से प्यार हो जाता है. आफिया सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित है. दोनों की यह अनूठी प्रेम कहानी भारत से अमेरिका पहुंच जाती है और वहां से अंतरिक्ष तक. इस प्रेम कहानी के सफर में बउआ और आफिया की ज़िंदगी में कई मुश्किलें आती हैं. इसी बीच बॉलिवुड ऐक्ट्रेस बबीता कुमारी कैटरीना कैफ की बउआ और आफिया की ज़िंदगी में एंट्री होती है जिससे और भी ड्रामा शुरू हो जाता है.

डायरेक्शन- आनंद एल.राय की जीरो में हर तरह का मसाला मौजूद है.  साउथ इंडियन किरदार,  साउथ इंडियन एक्टर,  शादी से भाग जाना सब कुछ है शाहरुख खान भले ही फिल्म के जीरो हैं, कटरीना कैफ के ग्लैमर और अनुष्का का एक्टिंग परफॉरमेंस दर्शकों को बांध के रखती है. आनंद एल राय ने फिल्म के साथ अच्छा साथ दिया है.

अभिनय- इस फिल्म के डायलॉग्स ऐसे है कि आप फिल्म को देखते समय बोर नहीं होंगे, जो बखूबी लिखे गए हैं. यही फिल्म की जान है. इसके अलावा फिल्म का VFX  के काम खासकर स्पेस सीन बेहतरीन हैं. शाहरुख खान ने अपने करियर के इस पड़ाव में काफी चैलेंजिंग रोल किया है. अनुष्का शर्मा की बात करें तो एक खूबसूरत एक्ट्रेस अगर मेहनत करके भी जब खूबसूरत न दिखने की कोशिश करती है, तो सुंदरता उसके परफॉर्मेंस में दिखाई देती है. वहीं, मॉडल के रोल में कटरीना कैफ काफी इम्प्रेस करती हैं. फिल्म के लुक सीन्स में उनके एक्टिंग भी झलकती है. फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी अपने किरदार में अच्छी एक्टिंग की है.
 



loading...