जम्मू-कश्मीर: शोपोर इलाके से सुरक्षाबलों ने लश्कर का एक आतंकी किया गिरफ्तार

2019-11-02_Sopore.jpg

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के शोपोर इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि इलाके में एक लश्कर का आतंकवादी मौजूद है. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर उक्त आतंकवादी को पकड़ने में सफलता पाई है.

आपको बता दें कि अपने मंसूबों में असफल हो रहे आतंकी अब घाटी में दहशत फैलाने के लिए गैर प्रांतीय लोगों को लगातार निशाना बना रहे हैं. इसमें सेब कारोबारी, ट्रक चालक से लेकर मजदूर तक शामिल हैं. यह आतंकियों की नई साजिश है. इससे पहले आतंकी सुरक्षाबलों के अलावा आम लोगों पर हमला करने से परहेज करते थे. पिछले एक पखवाड़े के दौरान इन आतंकियों ने ट्रक चालकों, सेब व्यापारी व मजदूरों को निशाना बनाया है.

विशेष रूप से दक्षिण कश्मीर में हो रही इन आतंकी घटनाओं का मकसद लोगों के बीच खौफ पैदा करना है. हालांकि इन हरकतों का खामियाजा सबसे ज्यादा घाटी के कारोबारी लोगों को ही होता है. उन्हें दूसरे राज्यों से रोजगार की तलाश में आने वाले लोगों की अनुपस्थिति का संकट झेलना पड़ता है. जिसका असर उनके व्यपार पर पड़ता है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने मंगलवार की शाम पांच मजदूरों की हत्या की, एक मजदूर घायल है, ये सभी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे और यहां काफी समय से काम कर रहे थे.
 



loading...