ताज़ा खबर

आर्टिकल 370: घाटी में अब हालात सामान्य, दोबारा शुरू हुए स्कूल, दुकान-दफ्तर भी खुले

जम्मू-कश्मीर वासियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, आज से पोस्टपेड के साथ प्रीपेड फोन पर इंटरनेट सेवा बहाल

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने कहा- मुझे सुरक्षाकर्मी कर रहे हैं परेशान

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, दुकानदारों और स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, ढेर किए 3 आतंकी

2019-08-10_Jammu.jpg

जम्मू जिला प्रशासन की ओर से हालात की समीक्षा करने के बाद शुक्रवार शाम से धारा 144 को हटा लिया गया है. आपको बता दें धारा 144 को गत 5 अगस्त को लगाया गया था. आज फिर स्कूल, कॉलेज भी खुले हैं. अब सभी गतिविधियां सामान्य होने के साथ प्रशासन की ओर से हालात पर नजर रखी जाएगी. हालांकि इंटरनेट सेवाएं अभी भी बंद रखी गई है. 

जम्मू में बकरीद की तैयारियों को लेकर आज दुकानें बाजार और स्कूल कॉलेज खुल गए हैं. लोग इस त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मना सके, इसके लिए सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं. जिला उपायुक्त जम्मू सुषमा चौहान के अनुसार हालात सामान्य है, जिससे धारा 144 हटाई गई है.

इस बीच शुक्रवार को नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में पुराने शहर में शाम तीन बजे प्रतिष्ठान खोले गए. लेकिन बारिश के चलते अधिकांश बाजारों में दुकानें बंद रहीं. वहीं शनिवार को जम्मू में हालात सामान्य नजर आ रहे हैं. सुबह जिले के छात्र स्कूल-कॉलेज जाते हुए नजर आए. वहीं सड़कों पर वाहन दौड़ते दिखाई दिए. 

पुलिस की ओर से शुक्रवार को कई संवेदनशील इलाकों में पाबंदियां लगाई गई थीं. गुज्जर नगर के चौथे पुल पर कंटीले तार लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई. धार्मिक स्थलों के पास सुरक्षा बढ़ाई गई थी. प्रशासन के आदेश के मुताबिक, शाम तीन बजे तक बाजारों में प्रतिष्ठान बंद रखे गए. प्रशासन की ओर से एहतियात के तौर पर प्रतिष्ठानों को शाम को खोलने की अनुमति दी गई थी. बारिश के कारण भी बाजारों से खरीदारों की भीड़ गायब रही. 

पुराने शहर के जैन बाजार, लिंक रोड, पुरानी मंडी, सिटी चौक, शालीमार, राज तिलक रोड, पक्का डंगा आदि बाजार शाम को खुले. जबकि तवी पुल के उस पार गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र में दिनभर बाजार खुले रहे। इससे लोगों ने जमकर खरीदारी की. 

पाबंदियों के चलते त्योहारों पर बाजार प्रभावित हो रहा था लेकिन शनिवार से धारा 144 पूरी तरह से हटने से बाजार सामान्य हो जाएंगे. पुराने शहर में मौजूदा समय में पतंगबाजी और राखियों का बाजार प्रमुख रहता है.



loading...