ताज़ा खबर

सुप्रीम कोर्ट ने फॉरेंसिक ऑडिट के दस्तावेज ना देने पर आम्रपाली के 3 डायरेक्टरों को पुलिस हिरासत में भेजा

राफेल डील पर SC के फैसले के बाद BJP हमलवार- अरुण जेटली ने कहा- झूठ बोलने वालों की हुई हार

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अमित शाह ने पूछा- जो चोर होते है वही चौकीदार से डरते हैं

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी आक्रामक, नेताओं ने लगाए ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे, लोकसभा 17 दिसंबर तक स्थगित

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CJI बोले- सौदे में कोई गड़बड़ी नहीं, इसे घोटाला नहीं कहा जा सकता

राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में अभी भी सस्पेंस, राहुल के आवास पर बैठकों का दौर शुरू

आज राफेल डील वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, निर्णय का लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा असर

2018-10-09_SCAmrapali.jpg

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली रियल एस्टेट ग्रुप के तीन डायरेक्टरों अनिल शर्मा, शोव प्रिया और अजय कुमार को पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इन लोगों ने अपने खातों की फॉरेंसिक ऑडिट के लिए दस्तावेज नहीं सौंपा है. इससे पहले इस मामले में चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली समूह को जमकर फटकार लगाई. अदालत ने कहा कि वे उसके साथ लुका-छिपी का खेल न खेलें. आम्रपाली की ओर से अदालत में उपस्थित वकील से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि आखिर उन्होंने अब तक फॉरेंसिक ऑडिट के लिए दस्तावेज क्यों नहीं सौंपा है.

आपको बता दें कि आम्रपाली समूह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और अन्य इलाकों में हजारों खरीदारों से पैसा लेकर उनको अभी तक फ्लैट नहीं दिया है. खरीदार करीब एक दशक से अपने आशियाने का इंतजार कर रहे हैं. इस मामले में खरीदारों की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. शीर्ष अदालत ने अब आम्रपाली के तमाम प्रोजेक्ट्स को नेशनल बिल्डिंग कॉरपोरेश (एनबीसीसी) को सौंप दिया है. एनबीसीसी इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए पैसे का उपाय कर रही है.

सार्वजनिक कंपनी एनबीसीसी कर्ज में फंसी कंपनी आम्रपाली की अटकी आवासीय परियोजनाओं के निर्माणकार्य को पूरा करने हेतु ठेकेदारों को अनुबंधित करने के लिए अगले 15 दिनों में निविदाएं जारी करेगी. कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनूप कुमार मित्तल ने पिछले दिनों ये बात कही थी. सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी के प्रस्ताव के बाद उसे आम्रपाली की अटकी परियोजनाएं को पूरा करने के लिए नियुक्त किया था.



loading...