सुप्रीम कोर्ट ने फॉरेंसिक ऑडिट के दस्तावेज ना देने पर आम्रपाली के 3 डायरेक्टरों को पुलिस हिरासत में भेजा

वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की याचिका को रक्षा मंत्रालय ने किया खारिज, जानें क्या है मामला

कमल हासन ने ‘हिंदू’ शब्द को लेकर दिया विवादित बयान

सरकार के लिए विपक्ष की मोर्चेबंदी, राहुल गांधी से मिले नायडू, शाम को लखनऊ में अखिलेश-मायावती से करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव: PM मोदी और अमित शाह को मिली क्लीनचिट से नाराज चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने EC की मीटिंग से किया किनारा

PM मोदी की 5 साल में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- फिर बनेगी पूर्ण बहुमत वाली NDA की सरकार

साध्‍वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे वाले बयान पर पीएम मोदी ने कहा- दिल से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा, अनिल सौमित्र को पार्टी से निलंबित किया

2018-10-09_SCAmrapali.jpg

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली रियल एस्टेट ग्रुप के तीन डायरेक्टरों अनिल शर्मा, शोव प्रिया और अजय कुमार को पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इन लोगों ने अपने खातों की फॉरेंसिक ऑडिट के लिए दस्तावेज नहीं सौंपा है. इससे पहले इस मामले में चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली समूह को जमकर फटकार लगाई. अदालत ने कहा कि वे उसके साथ लुका-छिपी का खेल न खेलें. आम्रपाली की ओर से अदालत में उपस्थित वकील से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि आखिर उन्होंने अब तक फॉरेंसिक ऑडिट के लिए दस्तावेज क्यों नहीं सौंपा है.

आपको बता दें कि आम्रपाली समूह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और अन्य इलाकों में हजारों खरीदारों से पैसा लेकर उनको अभी तक फ्लैट नहीं दिया है. खरीदार करीब एक दशक से अपने आशियाने का इंतजार कर रहे हैं. इस मामले में खरीदारों की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. शीर्ष अदालत ने अब आम्रपाली के तमाम प्रोजेक्ट्स को नेशनल बिल्डिंग कॉरपोरेश (एनबीसीसी) को सौंप दिया है. एनबीसीसी इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए पैसे का उपाय कर रही है.

सार्वजनिक कंपनी एनबीसीसी कर्ज में फंसी कंपनी आम्रपाली की अटकी आवासीय परियोजनाओं के निर्माणकार्य को पूरा करने हेतु ठेकेदारों को अनुबंधित करने के लिए अगले 15 दिनों में निविदाएं जारी करेगी. कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनूप कुमार मित्तल ने पिछले दिनों ये बात कही थी. सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी के प्रस्ताव के बाद उसे आम्रपाली की अटकी परियोजनाएं को पूरा करने के लिए नियुक्त किया था.



loading...