श्रीनगर जाकर मां महबूबा मुफ्ती से मिल सकेंगी इल्तिजा, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

NSA अजित डोभाल बोले- 370 हटने से अधिकतर कश्मीरी खुश, घुसपैठ की फिराक में हैं 230 पाकिस्तानी आतंकी

अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जायेंगे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

लेह में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- कश्मीर कब पाकिस्तान के पास था, जो हमेशा उसको लेकर रोता रहता है

लद्दाख दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लेह में 26वें किसान-जवान- विज्ञान मेले का किया उद्घाटन

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- जम्मू-कश्मीर में अगले 2-3 महीने में 50 हजार नौकरियों की जाएगी भर्ती, कानून व्यवस्था पर हमारा फोकस

धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अक्टूबर में 5 जजों की संविधान पीठ करेगी सुनवाई, येचुरी को मिली कश्मीर जाने की इजाजत

2019-09-05_Mehbooba.jpg

जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद सुरक्षा कारणों से नजरबंद की गईं पीडीपी नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती से उनकी बेटी इल्तिजा अब मुलाकात कर सकेंगी. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने इल्तिजा मुफ्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्‍हें श्रीनगर जाकर मां महबूबा मुफ्ती से मिलने की अनुमति दे दी है. सुप्रीम कोर्ट के अनुसार इल्तिजा कभी भी श्रीनगर जाकर प्रशासन की अनुमति के बाद मां महबूबा मुफ्ती से मिल सकेंगी. इससे पहले पिछले हफ्ते महबूबा मुफ्ती की मां और बहन ने उनसे मुलाकात की थी.

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां से मिलने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्‍माशाही रिसॉर्ट में रखा गया है. गुरुवार को उनकी याचिका पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस एसए बोबडे व जस्टिस एसए नजीर की पीठ ने सुनवाई की.

इल्तिजा की ओर से पेश अधिवक्ता आकर्ष कामरा ने कहा था कि याचिका में जिस तरह की राहत मांगी गई है, वह ठीक वैसी ही है जैसी कि माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को 28 अगस्त को शीर्ष अदालत ने उनके बीमार पार्टी सहकर्मी मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मिलने के लिए दी थी.



loading...