Samsung ने लांच किया Galaxy Tab A 8.0 टैबलेट, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

2019-07-08_SamsungGalaxyTablet.jpeg

Samsung ने पिछले महीने के आखिर में भारतीय मार्केट में दो नए टैबलेट को लॉन्च किया था. इनमें Samsung Galaxy Tab S5e और Galaxy Tab A 10.1 शामिल हैं. अब सैमसंग ने इस पोर्टफोलियो को और आगे बढ़ाते हुए इसमें एक नए टैबलेट Galaxy Tab A 8.0 (2019) को जोड़ा है. जैसा कि नाम से पता चलता है यह टैबलेट 8-इंच डिस्प्ले साइज के साथ आता है, लेकिन पिछले वर्जन के मुकाबले सैमसंग ने इसमें बेहतर डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस दी है.

टैबलेट पतले मैटेलिक डिजाइन के साथ आती है और इसका वजन 345 ग्राम है. इस टैबलेट के साथ कंपनी 2 महीने का YouTube Premium सब्सक्रिप्शन और 3 महीने का Spotify Premium सब्सक्रिप्शन फ्री दे रही है. इसके अलावा इसमें Samsung Family Share फीचर भी है, जिसके जरिए आप अपने नोट्स और फोटोज को आसानी से शेयर कर सकते हैं.

इस टैबलेट को कंपनी ने Black और Silver कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. Galaxy Tab A 8.0 (2019) में 8.0-इंच की WXVGA डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 1280 x 800 पिक्सल्स है. यह एक TFT डिस्प्ले है, जो 16:10 एक्सपेक्ट रेश्यो के साथ आती है. टैबलेट क्वॉड-कोर चिपसेट के साथ आता है. इसमें 2GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है. Galaxy Tab A 8.0 (2019) में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए टैबलेट में 2-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसके अलावा टैबलेट में 5,100mAh बैटरी दी गई है और यह Android 9 Pie बेस्ड OneUI पर काम करता है. सैमसंग का कहना है कि उसने इसमें एक Kids Home Mode दिया है, जो बच्चों के लिए एक चाइल्ड फ्रैंडली इंटरफेस देता है.

टैबलेट Wi-Fi और Wi-Fi + LTE वेरिएंट में आता है. हालांकि सैमसंग ने फिलहाल इसकी कीमत की जानकारी नहीं है. टैबलेट में ड्यूल स्पीकर दिए हैं, जो यूजर को स्टीरियो आउटपुट एक्सपीरिएंस देते हैं. इसके अलावा इसमें बेसिक कनेक्टिविटी के सभी ऑप्शन मौजूद हैं. टैबलेट में Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, USB 2.0, Bluetooth v4.2 आदि कनेक्टिविटी के साथ Accelerometer और एक Ambient light सेंसर शामिल है.



loading...