9 अगस्त को लॉन्च होगा Samsung का Galaxy Note 9, ऑफिशियल इनविटेशन जारी

2018-06-29_samsung-galaxy-note-9.jpg

Samsung इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को अपने अगले फ्लैगशिप फैबलेट के प्रदर्शनी समारोह का आधिकारिक आमंत्रण जारी किया है. इस फैबलेट के Galaxy Note 9 होने की संभावना जताई जा रही है. दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने कहा कि वह न्यूयॉर्क के बार्कलेज सेंटर में 9 अगस्त को एक समारोह आयोजित करेगा. 23 अगस्त, 2017 को अनावृत्त गैलेक्सी नोट 8 की तुलना में यह तारीख दो सप्ताह पहले रखी गई है.

समाचार एजेंसी योनहाप की खबर के मुताबिक, उद्योग विशेषज्ञों का कहना है कि सैमसंग Apple के साथ प्रतिस्पर्धा करने के मकसद से नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पहले प्रदर्शित करने का फैसला किया है. Apple भी इस साल के अंत में नया आईफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. गैलेक्सी नोट 8 के लिए टेक दिग्गज ने ‘डू बिगर थिंग्स’ के नारे का प्रयोग किया था. नया टीजर पोस्टर और वीडियो तय समय पर सामने आएंगे. परिकल्पित Galaxy Note 9, 6.4 इंच स्क्रीन के साथ आएगा.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के फीचर्स

वैसे तो इस फोन के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अभी तक कई लीक्स रिपोर्ट सामने जरूर आई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग Galaxy Note 9 में 6.4 इंच की 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली डिस्प्ले होगी जिसका रिजॉल्यशून 2960 x1440 है.

कंपनी इस फोन में अपना इन हाउस सुपर एमोलेड डिस्प्ले देगी. साथ ही यूजर्स के पास यह विकल्प होगा कि वह डिस्प्ले का रिजॉल्ययूशन कम कर सके और बैटरी बचा सके.

इसके अलावा सैमसंग Galaxy Note 9 में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 845 मिलेगा, वहीं कुछ बाजार में इस फोन को इनहाउस एक्सिनॉज 9810 प्रोसेसर के साथ उतारा जाएगा. फोन में 8 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक स्टोरेज दी जा सकती है, हालांकि 512 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट कुछ ही बाजारों में उपलब्ध होगा.

फोन में डुअल रियर कैमरा होगा और उसके ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है.फोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो और 4000mAh की बैटरी मिलेगी.



loading...