लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की चौथी लिस्ट, अखिलेश ने संभल से अपर्णा यादव को नहीं दिया टिकट

2019-03-15_AprnaYadav.jpg

लोकसभा चुनाव से पहले अपर्णा यादव को बड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी ने संभल की सीट पर किसी अन्य को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है. इससे पहले अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि इस सीट पर अपर्णा यादव को टिकट दिया जाएगा, लेकिन गुरुवार को पार्टी ने चौथी लिस्ट जारी की जिसमें चार प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जिसमें अपर्णा का नाम शामिल नहीं था.

समाजवादी पार्टी ने जिन चार प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, इसमें गोंडा लोकसभा से विनोद कुमार, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन व संभल से शफीकुर रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया गया है. इस सूची के जारी होने के बाद उन सभी अटकलों पर विराम लग गया है जिसमें अपर्णा यादव के संभल से लड़ने की बात कही जा रही थी.

इससे पहले अपर्णा यादव ने कहा था कि मुझे संभल से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ाए जाने की अटकलों की जानकारी है, लेकिन अभी इस संबंध में किसी ने मेरी राय नहीं ली है. मैं नेताजी के निर्णय से बंधी हुई हूं और उन्हीं की वजह से आज राजनीति में हूं. वही शुरुआत से मेरे मार्गदर्शक हैं. नेताजी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जो भी फैसला करेंगे, वह मेरे हित में होगा.

उधर, सपा सूत्रों का कहना था कि मुलायम सिंह चाहते थे कि अपर्णा चुनाव में हिस्सा लें. इस संबंध में उन्होंने अखिलेश यादव से बात भी की थी. आपको बता दें कि अपर्णा 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से लड़ी थी, लेकिन वह भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सपा के प्रत्याशी 
मैनपुरी- मुलायम सिंह यादव
कन्नौज- डिम्पल यादव
बदायूं- धर्मेंद्र यादव
कैराना- तबस्सुम हसन
गोंडा- विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह
संभल- शफीकुर्र रहमान
बाराबंकी- राम सागर रावत
फिरोजाबाद- अक्षय यादव
बहराइच- शब्बीर वाल्मीकि
रॉबर्ट्सगंज- भाईलाल कोल
इटावा- कमलेश कठेरिया
खीरी- पूर्वी वर्मा
हरदोई- उषा वर्मा
हाथरस- रामजी लाल सुमन
मिर्जापुर- राजेंद्र एस बिंद



loading...