ताज़ा खबर

हरियाणा: टोल वसूली को लेकर धरने पर बैठे किसान, सहारनपुर-अंबाला हाइवे पर लगा भीषण जाम

2018-11-23_Highway.jpg

हरियाणा के यमुनानगर में किसानों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. बीचो-बीच सड़क पर बैठे किसान टोल वसूली का विरोध कर रहे हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग-334 पर बने मिल्क माजरा टोल प्लाजा पर आसपास के गांव के सैकड़ों किसानों ने जाम लगा दिया. बड़ी संख्या में किसान सड़क पर बैठ गए और यातायत पूरी तरह से रोक दिया. किसानों का कहना है कि वह अपने खेतों से ट्रैक्टर ट्राली में गन्ना लादकर मिल लेकर जाते हैं.

टोल प्रबंधन उनसे एक ट्रिप का 220 रुपये वसूल करता है. जबकि कृषि कार्य और कृषि यंत्रों को टोल में छूट है. किसानों का कहना है कि वो सभी टोल से 20 किलोमीटर की परिधि में ही रहते हैं. नियमों के मुताबिक उन्हें टोल में रियायत होती है, लेकिन टोल प्रबंधन उन्हें अभी तक मदद नहीं कर रहा है. किसानों का कहना है कि जब तक ठोस फैसला नहीं हो जाता, तब तक वो जाम नहीं खोलेंगे.

वहीं जाम लगने से सहारनपुर-अंबाला और चंडीगढ़ हाईवे 5 घंटे से बंद है. टोल के दोनों तरफ कई किलोमीटर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. छोटे वाहन संपर्क मार्गों से निकलने का प्रयास कर रहे हैं. आस-पास के इलाके में जाम की स्थिति बनी हुई है. इस संबंध में टोल प्रबंधन का कहना है कि 20 किलोमीटर की परिधि के केवल पर्सनल वाहनों का पास बनाने का प्रावधान है. आस-पास के ग्रामीण अपना पास बनवाए और छूट का फायदा उठा सकते हैं. कमर्शियल वाहनों को यह छूट नहीं दी जा सकती है.



loading...