मॉस्को के पास रशियन एयरलाइन्स का प्लेन क्रैश, 65 पैसेंजर समेत कुल 71 के मारे जाने की आशंका

संयुक्त राष्ट्र संघ के पूर्व प्रमुख और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कोफी अन्नान का निधन

इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर ली शपथ, भारत से पहुंचे सिद्धू

इमरान खान आज लेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ, पहले दिन से कर्ज की दरकार

वाजपेयी के निधन पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा- उनके योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा

नॉर्वे के मंत्री को गर्लफ्रेंड के साथ घुमाना पड़ा भारी, विवाद होने पर इस्तीफ़ा देना पड़ा

अमेरिका ने दूसरे देशों के छात्रों के लिए पॉलिसी सख्त की, नियम तोड़ने के अगले दिन से गैरकानूनी माना जाएगा प्रवास

2018-02-11_plane-crashes-shortly-after-takeoff-from-moscows.jpg

रूस का एक विमान राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद मॉस्को के बाहरी इलाके में हादसे का शिकार हो गया. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार  थे. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक यह विमान यूराल पर्वतमाला के दक्षिणी छोर पर स्थित ओर्स्क शहर जा रहा था. विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। एंतोनोव एन -148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है

रूसी समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे.रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने इंटरफैक्स समाचार एजेंसी को बताया कि विमान में सवार 71 लोगों के जीवित बचे होने की कोई संभावना नहीं है. इसी समाचार एजेंसी ने खबर दी कि विमान का मलबा दुर्घटनास्थल के पास एक बड़े इलाके में बिखर गया. रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था औ इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था.

रूसी मीडिया के मुताबिक आपात सेवा सड़क मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंच पाने में अक्षम है और बचावकर्मी मौके पर पैदल ही जा रहे हैं। समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक रूसी परिवहन मंत्री दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं. परिवहन मंत्रालय ने कहा कि दुर्घटना के लिए मौसम की परिस्थिति और मानवीय गलती सहित कई कारण हो सकते हैं. ओरेनबर्ग क्षेत्र के गवर्नर ने रूसी मीडिया को बताया कि विमान में सवार 60 से अधिक लोग इसी क्षेत्र से थे. अभियोजकों ने दुर्घटना के बाद सारातोव एयरलाइंस की जांच शुरू कर दी है.



loading...